आंगनवाड़ी न्यूज़मैनपुरी

आंगनवाड़ी और प्रधानाध्यापक को दी जाए पूरी जिम्मेदारी : शिक्षक संघ

आंगनवाड़ी न्यूज

प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही होटकूक्ड योजना मे समस्याए दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। कही बर्तनो की समस्या तो कही वर्करो की भारी कमी के चलते बाल विकास विभाग को इस योजना को लागू करने के लिए जूझना पड़ रहा है। प्राथमिक स्कूलो मे आंगनवाड़ी वर्करो द्वारा छोटे बच्चो को गर्म भोजने देने मे अब स्कूलो के शिक्षको द्वारा नयी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

मैनपुरी जनपद मे रविवार को नगर के एक मैरिज होम में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की बैठक प्रदेश मंत्री सुभाष यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। इस बैठक मे संगठन मंत्री दिनेश राजपूत ने संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा करते हुए एमडीएम धनराशि शीघ्र भेजने, रसोइयों का मानदेय शीघ्र खातों में भिजवाने की मांग रखी गई।

संगठन के जिला मंत्री सुजीत सिंह ने संकुल बैठकों को एवं अन्य मासिक बैठकें विद्यालय समय में ही किए जाने पर जोर दिया। तो बेवर ब्लॉक के अध्यक्ष शिवओम दीक्षित ने कहा कि स्कूलो मे आंगनबाड़ी बच्चों के लिए बनाए जाने वाले हॉटकुक्ड मिल योजना की व्यवस्था या तो पूर्णतया प्रधानाध्यापक को दी जाए या आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दी जाए अगर ऐसा नहीं किया गया तो जल्द इस योजना की वजह से आपसी कर्मियों मे व्यवहारिक समस्या खड़ी हो सकती है जिससे आपसी मतभेद भी खराब होते है।

ये भी पढे ….अतिकुपोषित बच्चो का इलाज करने मे स्वास्थ्य विभाग नाकाम,सिर्फ कागजों तक सीमित कुपोषण मुक्त अभियान

वही संघ के जिला महामंत्री मनोज यादव ने बैठक मे कहा कि वर्तमान में गतिमान पदोन्नति प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाए साथ ही जिले में हर संवर्ग के रिक्त पदों की संख्या स्पष्ट तथा घोषित की जाए। इन समस्याओ को लेकर जल्द ही महासंघ बीएसए से वार्ता करते हुए इन सभी समस्याओं के निस्तारण की मांग की जाएगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!