अमेठीआंगनवाड़ी न्यूज़

आंगनवाड़ी ने लगाए परियोजना बाबू पर छेड़छाड़ का आरोप,डीपीओ ने बिठाई जांच

आंगनवाड़ी न्यूज

अमेठी जनपद के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र की एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने बाल विकास परियोजना कार्यालय में तैनात प्रधान लिपिक पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। इस मामले में कार्यालय के बाबू के विरुद्ध मुकदमा दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू की है। वहीं आरोपी लिपिक ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को फर्जी बताया है। जबकि इस मामले मे जिला कार्यक्रम अधिकारी ने पूरे मामले की जांच के लिए विभागीय अफसरों की संयुक्त टीम गठित की है।

बुधवार को सीडीपीओ की अध्यक्षता में बाल विकास परियोजना कार्यालय में आंगनवाड़ी वर्करो की मीटिंग बुलाई गई थी। जिसमें ब्लॉक की आंगनवाड़ी शामिल हुई थी लेकिन गुरुवार को इस मीटिंग मे शामिल एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि जब वह बुधवार को मीटिंग में शामिल होने गई थी तो प्रधान लिपिक ने उसे अपने कमरे में बुलाया और छेड़छाड़ करने लगे। जिसका विरोध करते हुए किसी तरह बचकर वह बाहर निकली। पीड़िता ने आरोप लगाया कि प्रधान लिपिक का व्यवहार बहुत गंदा है इससे पहले भी वह कई महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर चुका है।

ये भी देखे…. आंगनवाड़ी वर्करों की प्रगति रिपोर्ट खराब मिलने पर होगी बड़ी कार्यवाही

तहरीर के संबंध में एसओ अवनीश चौहान ने बताया कि पीड़िता आंगनवाड़ी की तहरीर पर आरोपी प्रधान लिपिक भानुदत्त शुक्ल के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। वहीं मामले में आरोपी प्रधान लिपिक ने महिला के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि कार्यालय में उनके साथ कंप्यूटर आपरेटर व अन्य कर्मी पूरे दिन मौजूद रहते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के बहकावे में आकर महिला उन्हें बदनाम करने के लिए फर्जी आरोप लगा रही है।

जबकि जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि उन्हें गुरुवार को इस प्रकरण की जानकारी मिली है। चूंकि मामला महिला के साथ छेड़छाड़ का है इसीलिए इस पूरे प्रकरण की जांच विभागीय अधिकारियों की संयुक्त टीम से कराई जा रही है। इस मामले मे आरोपी लिपिक को तत्काल प्रभाव से जिला कार्यालय से सबद्ध किया गया है। अब पूरी जांच के बाद आवश्यक विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!