आंगनवाड़ी न्यूज़शाहजानपुर

आंगनवाडी वर्करो को भी व्हाट्सएप जेसे सोशल मीडिया में ला जायेगा : जिला कार्यक्रम अधिकारी

आंगनवाडी न्यूज़

शाहजहांपुर  अब आईसीडीएस विभाग में कार्यरत आंगनवाडी वर्करो को भी व्हाट्सएप जेसे सोशल मीडिया में लाया जा रहा है जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी युगल किशोर सांगुड़ी द्वारा जिले का मुख्य व्हाट्सप्प ग्रुप बनाकर सूचनाएं देने के लिए प्रत्येक ब्लाक से करीब 10 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ग्रुप क्रिएटिव आईसीडीएस ग्रुप में जोड़ा है। जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों में तत्काल सूचनाएं देने तथा आंगनबाड़ी वर्करो की समस्याओं को एक दुसरे के साथ शेयर करने लिए आंगनवाडी के व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है।

शाहजहांपुर जनपद के 2913 आंगनबाड़ी केन्द्रों में 2415 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ब्लाक स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जा रहा है। ग्रुप की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां ब्लाक के आईसीडीएस ग्रुप में सूचनाएं देंगी। साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्रों की समस्याओं को भी कार्यकत्रियां एक दुसरे के साथ शेयर कर सकेंगी। और जिले से दूर ब्लाकों की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मासिक डाटा ग्रुप पर दे सकेंगी। व्हाट्स एप ग्रुप से आंगनबाड़ी केन्द्रों में नियमित टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं, किशोरियों की देखभाल, मासिक राशन वितरण, मिशन इंद्र धनुष, कुपोषित बच्चों का डाटा की दैनिक जानकारी अपडेट रहेगी।

ये भी देखे…धरने में पानी और बसों को लेकर परेशानी झेल रही दिल्ली की आंगनवाड़ी वर्करो ने क्या कहा

जिला कार्यक्रम अधिकारी युगल किशोर सांगुड़ी ने कहा है कि जिले की प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकत्री को समय से सूचना पहुचाने के लिए उन्हें व्हाट्स एप ग्रुप में जोड़ा गया है जिससे उनकी समस्याओं को तत्काल दूर करने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है।अब आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को महत्वपूर्ण जानकारी व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से मिल सकेगी। व्हाट्स एप ग्रुप द्वारा छोटे बच्चों की बेहतर देखभाल के साथ अन्य गतिविधिया की जानकारी भी ग्रुप में साझा की जा सकेगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!