आंगनवाड़ी न्यूज़निर्वाचनमहाराजगंज

आंगनवाडी वर्कर मतदान कर्मियों को पिलाएंगी ठंडा पानी, और उनके बच्चे संभालेंगी

आंगनवाड़ी न्यूज

लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव चौथे चरण मे पहुच चुका है जिसके लिए प्रशासन द्वारा मतदान कर्मियों की सुविधा के लिए आंगनवाड़ी वर्करो की नयी ज़िम्मेदारी देने जा रही है। जिससे चुनावी प्रक्रिया मे कोई समस्या न हो।

महाराजगंज जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी ने सीडीओ संतोष कुमार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने के लिए आंगनवाड़ी वर्करो को दिशा निर्देश जारी किये है। अब जिले की 2164 आंगनवाड़ी वर्कर मतदान के दिन नजदीकी बूथो पर लगाई ड्यूटी पर नयी ज़िम्मेदारी निभाएँगी।

इसी संबंध मे नोडल अधिकारी को 20 मई से पहले सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है इस सूची मे आंगनवाड़ी की ड्यूटी किस केंद्र पर लगाई जाएगी इसका ब्योरा नोडल अधिकारी को देना होगा। चूंकि आंगनवाड़ी महिला कर्मी है इसके लिए आंगनवाड़ी केंद्र से बूथ की दूरी अधिक न हो इसका भी ध्यान रखना होगा।

अंतिम चरण मे होने वाले एक जून को मतदान मे आंगनबाड़ी वर्करो की महिला मतदाताओं और मतदान स्थल के कर्मियों की मदद के लिए ड्यूटी लगाई गयी है। आंगनवाड़ी वर्कर अपने बूथ पर महिला मतदान कर्मियों के बच्चों को संभालने के साथ साथ उनके निजी कार्यो मे भी सहयोग भी करेंगी। साथ ही मतदान के लिए बूथ पर पहुंची महिला मतदाताओं को भी मदद करेंगी।

आंगनवाड़ी वर्कर मतदान कर्मियों को गर्मी में सुराही का डंडा पानी और ओआरएस का पैकेट उपलब्ध कराएंगी। और मतदान करने आई बुजुर्ग महिलाओं को बूथ के अंदर ले जाने तथा बाहर तक छोड़ने में भी मदद करेंगी।

जिला कार्यक्रम अधिकारी दुर्गेश कुमार ने बताया कि सीडीओ के निर्देश पर जिले की सभी आंगनबाड़ी वर्करो की ड्यूटी नजदीकी बूथों पर लगाई जाएगी। इसके लिए चयनित सूची 20 मई तक तैयार कर सीडीओ को सौंप दी जाएगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!