आंगनवाड़ी न्यूज़उन्नावबांदा

आठ आंगनवाड़ी केंद्र बंद,नौ आंगनवाड़ी का मानदेय रोका। प्रधान प्रतिनिधि ने केंद्र मे आवारा गौवंश छोड़े

आंगनवाड़ी न्यूज

उन्नाव जिले के हसनगंज ब्लाक के आदमपुर बरेठी गांव में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्र में गाँव के प्रधान प्रतिनिधि ने दो दर्जन खुले घूम रहे गौवंश को घुसेड़ दिया खदेड़ दिए। जिससे बच्चों व आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों में हड़कंप मच गया। उस समय आंगनबाड़ी कार्यकत्री अपने केन्द्रो के दर्जनों बच्चों को पढ़ा रही थी।

आदमपुर बरेठी गांव में संचालित किए जा रहे आंगनवाड़ी केन्द्र में जेसे ही गौवंश को आता देखा तो बच्चों में चीख पुकार शुरू हो गई। इस आंगनबाड़ी केंद्र मे लगभग पंद्रह बच्चे पंजीकृत है। इस केंद्र मे शासन द्वारा लाखो रुपए की लागत से बनी पोषण वाटिका को इन गौवंश ने तहस नहस कर दिया। जिसमें मौसमी सब्जियों से लेकर फल फूल की क्यारियां भी खराब हो गई।

केंद्र पर मौजूद आंगनबाड़ी सहायिका ने बच्चों के घर वालो को तुरंत सूचित कर दिया तो बच्चो के अभिभावक आंगनबाड़ी केंद्र की तरफ भागने लगे और वहा पहुचकर किसी तरह से अपने बच्चों को सकुशल ले गए। हसनगंज क्षेत्र के एसडीएम नवीन चंद्र ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिली है इसकी जांच की जाएगी और ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तरप्रदेश मे पोलियो अभियान मनाए जाने का आदेश जारी

बांदा जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी केएन तिवारी ने जिले के अलग अलग क्षेत्रो मे चल रहे 10 आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इसमें आठ आंगनवाड़ी केंद्र बंद और दो खुले मिले है। इन केन्द्रो पर अनुपस्थित नौ आंगनबाड़ी कार्यकत्री और आठ सहायिका का नवंबर माह का वेतन रोका गया है। जबकि क्षेत्रो की मुख्य सेविका से समय-समय पर किए निरीक्षण की आख्य मांगी गयी है।

डीपीओ ने जिले के ब्लॉक बड़ोखर की ग्राम पंचायत महोखर स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। यह आगनवादी केन्द्र बन्द पाया गया मिला। इस केंद्र पर नियुक्त आंगनबाडी कार्यकत्री सोना देवी व सहायिका राधारानी बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित मिलने के कारण दोनों का नवम्बर का मानदेय रोक दिया गया है।

वही ब्लॉक तिंदवारी की ग्राम पंचायत सैमरी का आंगनवाड़ी केंद्र भी बंद मिला है इन केन्द्रो की आंगनबाडी कार्यकत्री मीना व सहायिका सियादुलारी भी बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित मिलीं है इन दोनों का नवंबर माह का वेतन रोका गया है । जिले के ब्लॉक की ग्राम पंचायत वासिलपुर आंगनबाडी केन्द्र खुला मिला है।और ब्लॉक बड़ोखरखुर्द की जमुनीपुर आंगनबाड़ी केन्द्र में आंगनवाड़ी कार्यकत्री सरोज देवी अनुपस्थित मिलीं है।

इसी क्रम मे फतपुरवा आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिला है इस केंद्र का अतिरिक्त चार्ज आंगनवाड़ी कार्यकत्री उर्मिला देवी के पास है। जबकि केंद्र की सहायिका प्रेमा देवी बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित मिली है। आंगनबाड़ी केन्द्र प्राथमिक विद्यालय बड़ोखर में आंगनवाड़ी कार्यकत्री पुष्पा देवी उपस्थित मिलीं लेकिन सहायिका सुमन देवी बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित मिलीं है। जिसकी वजह से आंगनवाड़ी कार्यकत्री को सख्त चेतावनी देते हुए सहायिका का नवम्बर का मानदेय रोका गया है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!