आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाड़ी भवन निर्माणबागपत

इस जिले को मिली 21 नए आंगनवाड़ी भवन की सौगात

आंगनवाड़ी भवन

बागपत जिले में 21 नये आंगनबाड़ी केंद्रों के भवनों का निर्माण की मंजूरी मिल गयी है।अब से पूर्व ये आंगनवाड़ी केन्द्रो दूसरे विभागो की भवनो मे संचालित हो रहे थे। लेकिन अब चुनाव खत्म होने के बाद आचार संहिता हटने के बाद काम शुरू किया जायेगा।

शासन द्वारा जिले मे 21 आंगनबाड़ी केंद्रों के भवनों का निर्माण कराने के लिए निविदा प्रक्रिया आचार संहिता लागू होने से पहले ही पूर्ण की जा चुकी थी। लेकिन चुनाव के चलते आचार संहिता लागू होने के कारण निर्माण शुरू नहीं कराया जा सका।

अब लोकसभा चुनाव की मतगणना पूर्ण होने के बाद आचार संहिता हटते ही आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा। आंगनवाड़ी केन्द्रो के निर्माण के लिए कंपनी का चयन किया जा चुका है। इन केन्द्रो का निर्माण बाल विकास, मनरेगा और पंचायती राज तीन विभागों द्वारा कुल दो करोड़ 52 लाख रुपये का बजट खर्च किया जाएगा।

शासन द्वारा एक आंगनबाड़ी केंद्र के भवन के निर्माण पर 12 लाख रुपये बजट खर्च करने का नियम है। जिसमें मनरेगा से आठ लाख, पंचायती राज विभाग से दो और बाल विकास विभाग से दो लाख रुपये का बजट खर्च किया जाएगा।

जिले के इन क्षेत्रो मे आंगनबाड़ी केंद्रों को मिली मंजूरी

गाँव का नाम केन्द्रो की संख्या
संतोषपुर1
खेड़की1
बिचपड़ी1
मुजफ्फरपुर2
बूढ़पुर1
लुहारी1
लोयन1
बिजवाड़ा1
कनवाड़ा1
कमाला 1
सैदपुर खुर्द1
सैड्भर 2
ढिकौली1
ककौरकलां1
रठौड़ा1
खैला1
सैदपुरकलां1
अमीपपुर बालैनी1
कानौली1

ये भी पढ़े…. आंगनवाड़ी भवन बनाने मे कितना खर्च आता है

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!