अमेठीआंगनवाड़ी न्यूज़आदेश जिला PDFग्रीष्मकालीन अवकाशजौनपुरझांसीमहोबामुजफ्फरनगरललितपुरवाराणसीसहारनपुर

गर्मी और लू के चलते जिलों के आंगनवाड़ी केंद्रों पर अवकाश, जिले की सूची देखे

आंगनवाड़ी अवकाश

प्रदेश में हर दिन बढ़ती गर्मी और लू का कहर लोगों के लिए आफत बन चुकी है। इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा यूपी के सभी स्कूल बंद कर दिए गए है। जिसमे बाल विकास विभाग के आंगनवाड़ी केंद्रों पर भी अवकाश घोषित किया जा रहा है।

झांसी जिले के जिलाधिकारी ने भी आंगनबाड़ी केन्द्रों के अवकाश के लिए आदेश जारी किया गया है। इससे पहले जिले के प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालय 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश के कारण बन्द कर दिए गए है।

लेकिन अभी तक आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन किया जा रहा था। चूंकि ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकतर आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन प्राथमिक विद्यालयों में संचालित किया जाता है। इसीलिए स्कूल बंद होने की दशा में केंद्रो पर भी अवकाश हो गया है।

डीएम का कहना है कि आंगनवाड़ी केन्द्रों पर आने वाले 6माह से 3 वर्ष तक के होते है जो प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से भी छोटे होते है। इसीलिए ग्रीष्मकालीन सत्र में तेज धूप, प्रचण्ड गर्मी और लू के प्रकोप से बचाने के लिए आंगनवाड़ी केन्द्र के बच्चों का अवकाश 30 जून से 15.6.2024 तक रखा गया है।

जिला अधिकारी के निर्देश के अनुसार इस अवकाश अवधि में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्र पर टीएच आर वितरण, वीएचएसएनडी सत्र के दौरान लाभार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण और अन्य शासकीय कार्यों को किया जायेगा। इस संबध मे कोई लापरवाही नही होनी चाहिए।

अमेठी में 30 मई से 15 जून तक अवकाश

Oplus_0

मुजफ्फरनगर जिले मे अवकाश का आदेश

महोबा मे 31 मई से 4 जून तक अवकाश

ललितपुर मे 15 जून तक अवकाश का आदेश

सहारनपुर मे 28 मई से 15 जून तक अवकाश

वाराणसी मे 30 मई से 15 जून तक अवकाश

जौनपुर मे 29 मई से 15 जून तक अवकाश

अपने जिले की सूची देखने के लिए क्लिक करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!