आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाडी प्रमोशन न्यूज़गाजीपुरभ्रष्टाचार

नई सूची में आंगनवाड़ी के नाम गायब,डीपीओ को कराई आपत्ति दर्ज

आंगनवाड़ी न्यूज़

गाजीपुर जनपद मे आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से सुपरवाइजर के पदो पर पदोन्नति की कार्यवाही शासन के निर्देश पर शुरू हो चुकी है । बाल विकास विभाग द्वारा विकास भवन सभागार में 62 आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की सूची का सत्यापन का कार्य मंगलवार को शुरू किया गया है।विकास भवन सभागार में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का सत्यापन का कार्य सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में शुरू किया गया है। आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के सभी दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है। सीडीओ द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के अंक पत्र सहित अन्य दस्तावेजों की जांच सत्यापन का कार्य किया जा रहा है ।

लेकिन निदेशालय द्वारा जारी की गयी इस सूची से अन्य आंगनवाड़ी संतुष्ट नहीं है जिले की 22 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने पदोन्नति सत्यापन में गड़बड़ी का आरोप लगाकर आपत्तियां दर्ज करायी हैं। नयी सूची में इनके नाम नहीं हैं। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों की ओर से शासन को भेजी गई सूची में गलत सूचनाएं दी गयी है। कई आंगनबाडी कार्यकत्रियों की ओर से आपत्तिया दर्ज कराते हुए बताया कि वर्ष 2017 में भी सूची जारी हुई थी। उस सूची मे उनका नाम था लेकिन अब वर्ष 2023 की सूची में नाम नहीं शामिल किया गया है।

ये भी पढे ….. आंगनवाड़ी प्रमोशन में हो रहा भ्रष्टाचार का खेल,पुरानी सूचियों से नाम हुए गायब

आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने जिला कार्यक्रम अधिकारी से सूची की जांच कराकर शासनादेश के तहत कार्य करने की मांग की।आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा विभागीय अधिकारियों पर सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए डीएम सहित सीडीओ व डीपीओ के यहां आपत्तियां भी दर्ज करा रही है।

मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया कि शासन की तरफ से जिले की 62 आंगनबाडी कार्यकत्रियों की सूची उपलब्ध कराई गयी है। इसी सूची के आधार पर दस्तावेजो का सत्यापन किया जा रहा है। लेकिन इस सूची पर 22 आंगनबाडी कार्यकत्रियों ने आपत्ति भी दर्ज करायी गयी है। इन वर्करो की आपत्तियों को निदेशालय को भेज दिया जाएगा।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!