अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़

बाल विकास विभाग का सहायक निदेशक गिरफ्तार , दोस्त की बेटी से किया दुष्कर्म

आंगनवाड़ी न्यूज

नई दिल्ली  दोस्त की नाबालिग बेटी से दुष्कर्म और प्रताड़ित करने के आरोप में महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक निदेशक और उसकी पत्नी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने महिला को जेल भेज दिया है। 50 वर्षीय प्रेमोदय खाका महिला एवं बाल विकास मे अधिकारी है और इस दुष्कर्म मे 47 वर्षीय पत्नी सीमा खाका ने भी बराबर साथ दिया है।

पुलिस का कहना है कि पीड़िता अपनी मां के साथ वजीराबाद में रहती है। जबकि महिला एवं बाल विकास विभाग में सहायक निदेशक के पद पर कार्यरत प्रेमोदय खाका अपने परिवार के साथ बुराडी में रहता है। लगभग तीन वर्ष पूर्व अक्तूबर 2020 में पिता की मौत के बाद पीड़िता अपने पारिवारिक मित्र प्रेमोदय खाका के घर में आकर रहने लगी थी । इसी बीच घर पर रहते हुए प्रेमोदय ने नवंबर से जनवरी के बीच पीड़िता से कई बार दुष्कर्म किया। पीड़ित लड़की ने दुष्कर्म करने की बात आरोपी प्रेमोदय की पत्नी सीमा को बताई लेकिन सीमा ने भी पीड़िता की मदद करने की बजाय पिटाई करनी शुरू कर दी साथ ही किशोरी के गर्भवती होने पर पत्नी सीमा ने अपने बेटे से गर्भपात की दवा मंगाकर उसे खिला दी।

जनवरी 2021 में किशोरी वापस अपने घर वजीराबाद लौट गई। लेकिन इसके बाद भी आरोपी प्रेमोदय खाका पीड़िता से मिलता रहा और मौका मिलते ही उससे छेड़छाड़ बंद नहीं की। प्रेमोदय खाका की हरकतों से पीड़िता खौफ की वजह से मानसिक तनाव मे रहने लगी। जिसकी वजह से वर्ष 2023 मे सात अगस्त को पीड़िता को एंजाइटी अटैक आ गया जिसकी कारण से किशोरी को सेंट स्टीफंस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

अधिकारी की पत्नी ने भी दिया था दुष्कर्म मे साथ

  • पीड़िता किशोरी पिता की मौत के बादपिता के दोस्त के यहां रहने आई तो अधिकारी ने किया दुष्कर्म
  • आरोपी अधिकारी की पत्नी ने विरोध करने की बजाय पति का साथ दिया, साथ ही गर्भ रहने पर गर्भपात की गोली खिलाई।
  • घर वापस लौटने पर भी आरोपी अधिकारी बाहर मिलने पर किशोरी से छेड़छाड़ करता था
  • अस्पताल में भर्ती होने के बाद मेडिकल जांच मे सच्चाई सामने आई।
  • अस्पताल में काउंसलिंग के दौरान पीड़िता ने घटना के बारे में बताया, जिसके बाद जांच शुरू की गई।

दिल्ली सरकार ने किया सहायक निदेशक प्रेमोदय खाका को निलंबित

दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल कल्याण विभाग में तैनात सहायक निदेशक प्रेमोदय खाका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है । इस संबंध मे दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने सहायक निदेशक को निलंबित किए जाने का आदेश जारी कर दिया गया है। साथ ही स्पस्ट सख्त आदेश दिये है कि निलंबन अवधि में आरोपी बिना किसी पूर्व अनुमति के दिल्ली मुख्यालय दिल्ली नहीं छोड़ेंगे। अवगत हो कि आरोपी अधिकारी मार्च 2022 से मार्च 2023 तक दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री के ओएसडी के तौर पर तैनात रहा है।

घर वालों ने योजनाबद्ध तरीके से फोन बंद किए

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रेमोदय, उसकी पत्नी सीमा और बेटे ने एक साथ रविवार को फोन बंद कर दिया था। यह तीनों दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में छिपते हुए फिर रहे थे। सोमवार सुबह तीनों तीस हजारी कोर्ट परिसर में किसी वकील से मिलने के लिए गए थे। फिर वहां से वापस तीरथराम अस्पताल आए। पूछताछ में मालूम हुआ कि इनकी योजना गिरफ्तारी से बचने के लिए छिपने की थी। इस दौरान अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर करने की योजना थी उधर, प्रेमोदय के बेटे पर भी पीड़िता ने यौन शोषण की जानकारी होने की बात कही थी। पीड़िता के अनुसार सीमा ने अपने बेटे से गर्भपात की दवा मंगा कर दी थी। इसके अनुसार अब पुलिस प्रेमोदय के बेटे को भी गिरफ्तार करने के लिए कानूनी सलाह ले रही है।

प्रेमोदय खाका रविवार को मीडिया में खबरें आने के बाद से परिवार सहित लापता हो गया था। उत्तर जिला पुलिस रविवार से यौन शोषण के आरोपी सहायक निदेशक और उसकी पत्नी की तलाश कर रही थी। मोबाइल बंद होने की वजह से कुछ पता नहीं चल पा रहा था। सोमवार को उसका फोन कुछ समय के लिए ऑन हुआ और पुलिस ने सहायक निदेशक और उसकी पत्नी को तीरथराम अस्पताल के सामने से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी दंपती के बुराड़ी स्थित घर पर सिर्फ घरेलू सहायिका ही थी। आरोपियों के सभी फोन बंद थे, इसलिए लोकेशन नहीं मिल रही थी। इस दौरान पुलिस को पता लगा कि आरोपी प्रेमोदय कश्मीरी गेट बस अड्डा परिसर स्थित महिला एवं बाल विकास विभाग के ऑफिस में कार्यरत है। पुलिस ने ऑफिस के लोगों से जानकारी ली चौकी प्रभारी एसआई अरविंद की टीम ने ऑफिस में सभी लोगों से पूछताछ की। तभी उन्हें सरकारी ड्राइवर मिला, जिसने बताया कि चार दिन पहले उसे प्रेमोदय के पास सरकारी वाहन चलाने के लिए भेजा गया था, लेकिन वह अब लापता है।

सोमवार सुबह प्रेमोदय ने ड्राइवर को फोन कर तीरथराम अस्पताल कुछ फाइल लेने के लिए बुलाया था। इसलिए वह फाइल लेने चला गया। पुलिस ने जब प्रेमोदय की लोकेशन का पता किया तो वह सिविल लाइंस इलाके में अस्पताल के पास थी। फुटेज में अस्पताल के अंदर जाता दिखा आरोपी स्पेशल स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर राज मलिक, एसआई रोहित और एएसआई हरफूल की टीम ने तीरथराम अस्पताल के आसपास तलाश शुरू की। पुलिस को फुटेज में प्रेमोदय अस्पताल में जाता हुआ दिखाई दिया था। बाहर निकलते ही उसे पत्नी के साथ दबोच लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस ने उसे हिरासत में लिया तब वह मास्क लगाकर निकलने की कोशिश कर रहा था। दोनों को स्पेशल स्टाफ ऑफिस ले जाया गया।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!