अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़

राज्य सरकार ने सभी जिलों के आंगनवाड़ी केंद्रों पर किया अवकाश घोषित

आंगनवाड़ी न्यूज

मौसम विभाग ने 25 मई तक भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके कारण राज्य सरकार द्वारा सभी स्कूलों में 30 जून तक अवकाश घोषित कर दिया है। इससे पहले भी सरकार ने बढ़ती हीट वेव के चलते स्कूलों का समय बदला था। जिसमे स्कूल खोलने का समय सुबह साढ़े 7 बजे से लेकर 12 बजे तक किया गया था।

पंजाब में गर्मी का प्रकोप बढ़ते हुए ग्रीष्म कालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। वर्तमान समय मे राज्य में तापमान 45 डिग्री से पार हो चुका है। जिसके कारण स्कूल से लेकर आंगनवाड़ी केन्द्रो पर भी अवकाश कर दिया गया है। चूंकि आंगनवाड़ी केन्द्रो मे आने वाले बच्चों की उम्र 3 से 6 वर्ष तक होती है। जिसकी वजह से छोटे बच्चों की बीमार होने की आशंका ज्यादा होती है।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट को देखते हुए राज्य सरकार के आदेश के बाद बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी केन्द्रो के बच्चों का 21 मई से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां करने का आदेश जारी किया है। लेकिन इसमे सिर्फ बच्चो का ही अवकाश होगा। आंगनवाड़ी वर्कर विभागीय कार्य संपादित करती रहेंगी।

आंगनवाड़ी वर्कर अपने क्षेत्र के होम विजिट के साथ साथ बच्चों को टी एच आर का वितरण करती रहेंगी साथ ही विभागीय गतिविधिया की रिपोर्ट समय पर अधिकारियों को प्रेषित करेंगी। विभाग के पोषण ट्रेकर पोर्टल पर रोजाना फीडिंग अपडेट करती रहेंगी।

इससे पहले पंजाब सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और प्राईवेट स्कूलों में गर्मियों का अवकाश घोषित किया है। राज्य के सभी स्कूलों में 21 मई से 30 जून तक अवकाश रहेगा।

राज्य इस समय भयंकर गर्मी और लू की चपेट मे है इसको देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्कूलो के साथ साथ आंगनवाड़ी केन्द्रो पर अवकाश घोषित करने का आदेश जारी किया है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!