आंगनवाड़ी न्यूज़कन्नोज

अब राशन वितरण मे कोटेदारों की निगरानी करेंगी आंगनवाड़ी

आंगनवाड़ी न्यूज

कन्नौज जिले के गुरसहायगंज क्षेत्र में कोटेदारों की दुकानों पर अब आंगनबाड़ी वर्करों को नोडल के रूप में राशन वितरण पर नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए ग्राम स्तर पर आंगनबाड़ी वर्कर की ड्यूटी लगाई गई है।

कोटेदारों की दुकान पर राशन घटतोली की लगातार शिकायते आ रही है जिसमे लाभार्थियों को गेंहू,चावल की मात्रा कम दी जा रही है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती करते हुए आंगनवाड़ी वर्करों को राशन वितरण की निगरानी की ड्यूटी में लगाया जा रहा है।

जिले के जिलाधिकारी एसके शुक्ला ने जनवरी से मार्च माह तक राशन वितरण व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। इस संबंध में जिले के संबंधित विभागों को ड्यूटी लिस्ट जारी कर दी गई है। जिसमें इस बार बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी वर्करों को भी शामिल किया गया है।

क्षेत्र की सीडीपीओ पूजा सिंह का कहना है कि जिन आंगनबाड़ी वर्करों को राशन वितरण व्यवस्था में कोटेदारों की दुकानों पर निगरानी के लिए लगाया गया है उन आंगनवाड़ी वर्करों को इसकी सूचना दे दी गई है। अब आंगनवाड़ी वर्कर नोडल अधिकारी के रूप में कोटेदारों की दुकान पर ड्यूटी करेंगे।

आंगनवाड़ी द्वारा इस वितरण व्यवस्था का भौतिक सत्यापन करके अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को प्रेषित करेंगे। कोटेदारों की दुकान पर नोडल अधिकारी के रूप में कार्यरत आंगनबाड़ी व अन्य कर्मी सरकारी खाद्यान का लेखा जोखा और राशन के आने पर सत्यापन और लाभार्थियों को किए गए वितरण का सत्यापन करने के साथ साथ निगरानी रखेंगे।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!