आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाडी प्री प्राईमरी आदेशआंगनवाडी प्री प्राईमरी न्यूज़

आंगनवाडी केन्द्रों पर शिशु डेस्क खरीदने के लिए महानिदेशक ने किया जारी आदेश

आदेश

स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक द्वारा प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चो के लिए डेस्क उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में आदेश जारी किया गया है । सरकारी स्कूलों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले बच्चों को भी अब बैठने के लिए फर्नीचर मिलेगा। इसके लिए सरकार द्वारा जल्द ही धनराशि जारी की जाने वाली है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने सितंबर से ही फर्नीचर खरीद की क्रय प्रक्रिया संपन्न कराने के निर्देश दे दिए है।

महानिदेशक ने सितंबर से फर्नीचर की खरीद प्रक्रिया शुरू करने का जारी किया आदेश

प्राथमिक स्कूलों में संचालित आंगनबाड़ी कंद्रों में बच्चों के लिए शिशु डेस्क खरीदी जाएं। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने इस संबंध में सभी बीएसए को आदेश जारी करते हुए कहा है कि परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में संचालित 12879 आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए फर्नीचर खरीदी जानी है। विभाग की तरफ से 20 हजार रुपये प्रति आंगनवाड़ी केंद्र की दर से 2575.80 लाख रुपये की धनराशि प्रोजेक्ट अप्रूवल बोर्ड से अनुमोदन के क्रम में जारी किए जाएंगे। महानिदेशक ने कहा है कि फर्नीचर खरीद की प्रक्रिया जिला स्तर पर होगी। इसे सितंबर में जरुर पूर्ण किया जाएगा। जनपद फीरोजाबाद में भी करीब 1200 आंगनबाड़ी केंद्र बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल परिसरों में संचालित हैं। ऐसे में इन केंद्रों में भी जल्द बच्चों को फर्नीचर पर बैठ कर पढ़ाई करने का मौका मिलेगा।

आदेश देखने के लिए क्लिक करे

शिशु-डेस्क

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!