आंगनवाड़ी न्यूज़आदेशबाराबंकी

आंगनवाडी को मिलने वाली ड्रेस में बाल विकास विभाग ने बदला नियम

आंगनवाडी न्यूज़

उत्तरप्रदेश बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में कार्यरत आंगनबाड़ी केंद्रों पर नियुक्त आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो को दो गुलाबी और सहायिकाओं को दो पीली साड़ियां दी जाएंगी । जनपद बाराबंकी में बाल विकास पुष्टाहार विभाग को शासन द्वारा 10 हजार 266 साड़ियों का स्टॉक उपलब्ध कराया गया है। इससे पूर्व विभाग द्वारा आंगनवाडी वर्करो को साड़ियों की खरीद के लिए बेंक में राशि ट्रान्सफर होती थी।जनपद में आंगनवाडी केन्द्रों पर कुल 2759 आंगनवाडी कार्यकत्री और 2374 सहायिका कार्यरत है विभाग द्वारा जल्द ही साडी का वितरण कराया जाएगा।


अवगत हो कि सड़ियों की खरीद के लिए शासन अभी तक विभाग को राशि उपलब्ध कराता था। यह पैसा तीन सौ रुपये प्रति साड़ी की दर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के खातों में भेजा जाता था। इससे वह निर्धारित रंग की सड़ियां खरीदती थीं लेकिन इसमें बदलाव किया गया है। अब इन्हें राशि नहीं बल्कि सीधे दो-दो साड़ियां उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए बाल विकास पुष्टाहार कार्यालय को 10 हजार 266 साड़ियों का स्टॉक शासन स्तर से उपलब्ध करा दिया गया है। इनका वितरण जल्द ही कराया जाएगा।

आंगनवाडी कार्यकत्रियो को दी जाने वाली साडी का कलर

ये भी पढ़े …बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाडी वर्करो को साडी दिए जाने के सम्बन्ध में जारी आदेश

बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए गुलाबी और और आंगनवाडी सहायिका के लिए पीले रंग की साड़ी ड्रेस के रुप में निर्धारित की गई है। अब बाल विकास विभाग की आंगनवाडी वर्कर अपने आंगनवाडी केन्द्रों पर इन्हीं साड़ियो को पहनकर आएंगी।

आंगनवाडी सहायिका को मिलने वाली साडी का कलर

जनपद की प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी निधि ने बताया कि जिले में तैनात 2759 आंगनबाड़ी कार्यकत्री और 2374 आंगनवाडी सहायिकाओं को इसका सीधा लाभ मिलेगा। विभाग द्वारा बजट में प्रत्येक आंगनवाडी को दो-दो साड़ियां वितरित करने की व्यवस्था की गई है। उत्तरप्रदेश शासन द्वारा इस बार 10 हजार 266 साड़ियों का स्टॉक उपलब्ध कराया गया है। इन साड़ियो का आंगनवाडी वर्करो में जल्द ही वितरण किया जाएगा।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!