अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़विरोध,प्रदर्शन

धरना दे रही आंगनवाड़ी वर्करों पर हुआ लाठी चार्ज,आंगनवाड़ी वर्करों ने पार्टी कार्यालय घेरा

विरोध प्रदर्शन

पिछले दो दिन से लगातार धरना दे रहे बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन (एटक) व सीटू के नेतृत्व में गुरुवार को राजद के प्रदेश कार्यालय का घेराव कर रही आंगबाड़ी सेविका और सहायिकाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमे काफी आंगनवाड़ी वर्करो को चोट आई है।लेकिन आंगनवाड़ी वर्करो का कहना है कि राज्य की आंगनवाड़ी डरने वाली नहीं है उनका धरना लगातार जारी रहेगा।

धरना दे रही प्रर्दशनकारी आंगनवाड़ी महिलाओं को तितर-बितर करने के लिए प्रशासन ने वाटर कैनन से पानी की बौछार भी की । इसके बाद आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं का समूह भाजपा कार्यालय के पास अदालतंग में सड़क पर ही बैठ गया। इससे वीरचंद पटेल पथ समेत आसपास के इलाकों में यातायात व्यवस्था बिगड़ गई।

ये भी देखे...विधान परिषद मे उठा आंगनवाड़ी वर्कर का मुद्दा

राजधानी में गुरुवार को घेरा डालो-डेरा डालो महापड़ाव का तीसरे दिन आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका सुबह 10 बजे ही राजद कार्यालय पहुंच गई थीं और देर शाम तक वह सड़क पर डटी रहीं। आंगनवाड़ी वर्करो ने नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

करीब एक घंटे बीतने के बाद भी जब आंगनवाड़ी की भीड़ वहां से हटने तैयार नहीं हुई तो पुलिस प्रशासन ने पहले वाटर कैनन से पानी की बौछार की इसका असर न होने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करना शुरू किया और उन्हें वहा खदेड़ दिया गया। लाठी चार्ज में कई आंगनवाड़ी को गंभीर चोटें आईं है। लेकिन प्रशासन मानने को तैयार नहीं है।

प्रदर्शन कर रही आंगनवाड़ी वर्कर वीरचंद पटेल पथ से खदेड़े जाने के बाद अदालतगंज में जमा हो गईं। लेकिन पुलिस ने वहा भी दोनों ओर से उनकी घेराबंदी शुरू कर दी। इससे अमरनाथ रोड में यातायात पूरी तरह ठप हो गया। आगंनबाड़ी सेविका और सहायिकाएं भी वहीं सड़क पर बैठक गईं। दोबारा वे वीरचंद पटेल पथ में न आ जाएं इसके लिए प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया। साथ ही बैरिकेडिंग भी लगा दिया गया था। आंगनवाड़ी वर्करो के सैलाब को रोकने के लिए वाटर कैनन और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुला ली।

आंगनवाड़ी से जुड़ी सभी लेटैस्ट खबरों से जुडने के लिए क्लिक करे

धरने का नेतृत्व कर रही सीटू की अध्यक्ष अनिता झा ने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में 10 से 15 सेविका व सहायिका चोटिल हुई हैं। लेकिन मीडिया और प्रशासन आंगनवाड़ी वर्करो के चोटिल होने की बात दबा रहा है लेकिन हम भी पुलिस की कार्रवाई से हम डरने वाले नहीं हैं। हमारा जोरदार आंदोलन चरणबद्ध तरीके से जारी रहेगा।

धरने की अगुवाई करने वाले दूसरे यूनियन एटक के अध्यक्ष कुमार बिंदेश्वर सिंह ने कहा कि यह आंदोलन 96 घंटों के लिए निर्धारित था इसीलिए हम आज पूरी रात हम सभी सड़क पर ही रहेंगे। और शुक्रवार को भी पूरी ताकत के साथ प्रदर्शन करेंगे। जब तक सरकार मांग पूरा नहीं करती है, तब तक अपनी मांगो के लिए डटे रहेंगे।

बिहार राज्य मे धरना दे रही आंगनवाड़ी वर्करो के समर्थन मे विधान सभा मे बीजेपी नेताओ ने जमकर सरकार पर सवाल उठाए है और नीतीश सरकार से मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग की। वही विधान परिषद मे भी आंगनवाड़ी को लेकर खूब नारेबाजी की गयी।

आपको ये खबर कैसी लगी ? कमेन्ट करके जरूर बताए

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!