आंगनवाड़ी न्यूज़बलरामपुरविरोध,प्रदर्शन

संचारी रोग की मीटिंग में दो घंटे देर से पहुचे डाक्टर, बात करती मिली आंगनवाडी वर्करो पर भडके

आंगनवाडी न्यूज़

बलरामपुर  जिले में तुलसीपुर के स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बैठक के दौरान चिकित्सक के अभद्र एवं आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने विरोध करते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया। और इस समबन्ध में उच्चाधिकारियों को शिकायत कर चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही की मांग उठाई ।

तुलसीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संचारी रोग को लेकर ब्लॉक की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में डॉ. सुजीत कुमार दो घंटे की देरी से पहुंचे थे मीटिंग में डाक्टर ने देखा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री आपस में बातचीत कर रही थी। यह देख कर डा. सुजीत आग बबूला हो गए और आंगनवाडी कार्यकत्रियों पर भड़क उठे। और साथ ही आंगनवाडी कार्यकत्रियो पर अपशब्द भाषाओं का प्रयोग करने लगे। जिससे आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने डॉक्टर की भाषा का विरोध करना शुरू कर दिया।

इस दौरान लगभग डेढ़ घंटे तक अस्पताल परिसर में डॉक्टर के विरुद्ध हंगामा होता रहा। संचारी रोग की मीटिंग का कार्यक्रम बिना बैठक किए ही समाप्त हो गया। आंगनवाडी वर्करो द्वारा डाक्टर के खिलाफ हंगामा देखकर अस्पताल के समस्त कर्मचारी एवं मरीज के तीमारदारों और दुकानदारों का जमावड़ा हो गया। अस्पताल के कुछ डॉक्टरों के आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को समझाने के बाद मामला शांत हुआ। लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को शिकायत की।

अस्पताल परिसर में कोई बैठक में शामिल नहीं होंगे

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने बताया कि हमे कभी भी अस्पताल परिसर में बैठक में बुलाया गयातो उस बैठक का ऑगनबाड़ी बहिष्कार करेंगी। अधीक्षक डॉ. सुमंत सिंह चौहान ने बताया कि डॉ. सुजीत कुमार से कहासुनी हो गई थी। लेकिन बाद में बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया गया था। इस मामले की जांच कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी, जिससे दोबारा कभी ऐसा मामला उत्पन्न न हो सके।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!