आंगनवाड़ी न्यूज़पोषण माह आदेश

सितंबर पोषण माह की फीडिंग मे कौन सा जिला बना टॉपर,रेटिंग लिस्ट जारी

पोषण माह

उत्तरप्रदेश पिछले माह सितंबर मे मनाए गए पोषण माह के अंतर्गत पोर्टल पर लाभार्थियों का ब्यौरा अपडेट किया गया जिसमे टॉप टेन रेटिंग में गोरखपुर को प्रथम स्थान मिला है जबकि सबसे निचले पायदान पर श्रावस्ती रहा।

पोषण ट्रेकर पर आंगनवाड़ी वर्करों द्वारा अपने अपने केंद्रों के लाभार्थियों का डाटा फीड किया जाता है सरकार के आदेशानुसार हर आंगनवाड़ी वर्कर को अपने लाभार्थियों ओए डाटा शत प्रतिशत फीड किए जाने के आदेश है इसी पोषण ट्रेकर पर फीडिंग के परफोर्मेंस के आधार पर प्रोत्साहन राशि भी दी जाती है ।

पोषण माह में फीडिंग के आधार पर जारी की गई रेटिंग में गोरखपुर को प्रथम स्थान मिला है जबकि दूसरे नंबर पर फतेहपुर और देवरिया को तीसरा स्थान मिला है पश्चिमी क्षेत्र के जनपद गाजियाबाद को दसवां स्थान प्राप्त हुआ है ।

टॉप टेन जिलाे में हुए शामिल

गोरखपुर,देवरिया,फतेहपुर,लखीमपुर,आगरा,सहारनपुर, अंबेडकर नगर,अयोध्या,बाराबंकी और गाजियाबाद ।

ये रहे सबसे फिसड्डी जिले

पोषण माह सितंबर 2023 कि डाटा फीडिंग रेटिंग मे श्रावस्ती सबसे आखिरी पायदान पर रहा जबकि इसी श्रेणी मे इटावा,गौतमबुद्धनगर,बांदा,चित्रकूट,बलरामपुर,कन्नौज, संभल,संत कबीरनगर और गाजीपुर है जो टॉप टेन फिसड्डी जिले साबित हुए ।

प्रदेश के सभी जिलों की रेटिंग देखने के लिए क्लिक करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!