आंगनवाड़ी न्यूज़संभलसुल्तानपुर

सुपरवाइजर ने सीडीपीओ पर लगाए सहायिका संग पोषाहार गबन का आरोप

आंगनवाड़ी न्यूज़

संभल जिले मे सुपरवाईजर मालती यादव द्वारा अपने विभाग के उच्च अधिकारी बनियाखेड़ा के बाल विकास परियोजना अधिकारी पर आंगनबाड़ी केंद्रों पर वितरण किए जाने वाले पुष्टाहार मे वितरण की धांधली का आरोप लगाया गया है । मुख्य सेविका ने सीडीपीओ पर पोषाहार के वितरण में धांधली के आरोप लगाते हुए विभागीय निदेशक, मंडलायुक्त समेत डीएम और सीडीओ से इस मामले की पत्र द्वारा शिकायत की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीडीओ ने पूरे मामले में निष्पक्ष जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित की है। अब ये जांच कमेटी सप्ताह भर में पूरी रिपोर्ट तैयार कर जांच आख्या सौंपेगी। रिपोर्ट आने के बाद रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

जनपद के विकासखंड बनियाखेड़ा मे बाल विकास परियोजना कार्यालय पर नियुक्त सुपरवाईजर मालती यादव ने बाल विकास एवं पुष्टाहार के निदेशक समेत मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी को शिकायत प्रेषित करते हुए लिखा था कि बनियाखेड़ा कार्यालय में जो सीडीपीओ पिछले 6 साल से नियुक्त है वो एक आंगनबाड़ी सहायिका के साथ मिलकर आंगनवाड़ी केन्द्रो पर बच्चों को दिए जाने वाले पुष्टाहार की धांधली करते हुए गायब कर देते है। जब सुपरवाईजर द्वारा सेक्टर के कई गांवों में पुष्टाहार वितरण का सत्यापन किया तो इस गड़बड़ी का खुलासा हुआ इस खुलासे मे पता चला कि कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर पूरा पुष्टाहार का वितरण नहीं किया जा रहा है।

आंगनवाड़ी से जुड़ी आंगनवाड़ी भर्ती और मानदेय जैसी हर खबर को सबसे पहले देखने के लिए आज ही प्ले स्टोर से एप डाऊनलोड करे

डाऊनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे

सुपरवाईजर मालती यादव द्वारा पत्र लीखकर इस पूरे मामले में पुष्टाहार वितरण की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान ने बताया कि मालती की शिकायत पर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने के लिए खंड विकास अधिकारी बनियाखेड़ा व सहायक विकास अधिकारी सहकारिता पंवासा को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। इस जांच कमेटी को एक सप्ताह में जांच आख्या कार्यालय में सौंपे जाने के निर्देश दिए गए हैं।

तीन मनचलो की हरकतों से परेशान आंगनवाड़ी ने दी तहरीर

सुल्तानपुर जनपद मे आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने शराब के नशे में धुत होकर गाली देने तथा अपने आंगनवाड़ी केंद्र पर जाते समय छेड़खानी करन के आरोप में स्थानीय पुलिस से तीन युवकों पर केस दर्ज कराया है। आंगनबाड़ी संगीता यादव का आरोप है कि उसे इन युवको द्वारा घर पर आकर जान से मारने की धमकी भी दी जाती थी।

जनपद के लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के भवनपुर गांव की आंगनबाड़ी कार्यकत्री संगीता यादव ने गांव के ही तीन युवकों अभिषेक उर्फ छोटू, विवेक उर्फ रोहित, अनिकेत उर्फ गोला गोलबंद पर आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है कि ये तीनों रात्रि में शराब के नशे में उसे गाली देते हैं और प्रताड़ित करते हैं। आंगनवाड़ी को घर से दो किलोमीटर दूर आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ाने के लिए जाना पड़ता है इन तीनों युवको द्वारा जाते समय भी छेड़खानी की जाती है। शुरू शुरू मे वह शर्म और संकोच की वजह से किसी से कुछ नहीं कह पाती थी लेकिन इन तीनों आरोपी द्वारा रोजाना की हरकतों से उसका जीना मुश्किल हो गया है। वह अपने बच्चों के साथ घर रहती है इसीलिए हमेशा डर भी बना रहता था

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!