अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़

हर साल बढ़ेगा आंगनवाड़ी का मानदेय, आदेश हुआ जारी

आंगनवाड़ी मानदेय

महिला एवं बाल विकास विभाग मे मानदेय पर कार्यरत आंगनवाड़ी वर्करो के मानदेय मे वार्षिक व्रद्धि की जायेगी। इसके लिए सरकार पहले ही आदेश जारी किया जा चुका है अब जुलाई माह से मानदेय के सम्बंध मे आदेश जारी किया गया है।

तीन दिन पहले सरकार ने अपना बजट जारी किया है जिसमे सबसे ज्यादा 80% बजट महिला बाल विकास विभाग का बढ़ा है। देखा जाये तो प्रदेश के सभी विभागो की अपेक्षा महिला और बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया का बजट सबसे ज्यादा बढ़ाया गया है। पिछली बार इस विभाग का बजट 14,686 करोड़ रुपए था लेकिन इस बार 26,560 करोड़ का बजट जारी किया गया है।

Oplus_0

संचालनालय महिला एवं बाल विकास सेवा, मध्यप्रदेश भोपाल के आदेश 14.07.2023 और शासन महिला एवं बाल विकास मध्यप्रदेश द्वारा 28.06.2023 के आदेश मे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के मानेदय में 1000/- वार्षिक वृद्धि तथा आंगनवाड़ी सहायिका एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 500/- वार्षिक वृद्धि की गयी थी।

इस आदेश के क्रमानुसार जुलाई 2024 से आंगनवाडी कार्यकर्ता एवं सहायिका के मानदेय मे वृद्धि की जानी है ये वृद्धि इन नियमानुसार की जायेगी।

  • जिस आंगनवाड़ी वर्कर की सेवा 30 जून 2024 तक एक वर्ष पूर्ण हो गई हो उस आंगनवाड़ी वर्कर के मानदेय मे वार्षिक वृद्धि की जायेगी।
  • जिस आंगनवाड़ी कार्यकर्ता या सहायिकाओं का सेवाकाल एक वर्ष पूर्ण नहीं हुआ है, उनको 1 जुलाई 2024 को मानदेय वृद्धि नहीं की जायेगी।
  • जिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता / सहायिकओं की पात्रतानुसार मानदेय वृद्धि की जाना है उस आंगनवाड़ी के परियोजना स्तर पर मानदेय वृद्धि का आदेश जारी कर जिला कार्यालय को अवगत कराया जाएगा।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

2 Comments

error: Content is protected !!