आंगनवाड़ी न्यूज़हाथरस

आंगनवाड़ी केन्द्रो पर लगेंगे 50 हजार की कीमत के झूले

आंगनवाड़ी न्यूज

हाथरस यूपी सरकार द्वारा जिले के प्राथमिक विद्यालयो मे संचालित किए जा रहे आंगनबाड़ी केंद्रों पर झूले लगाए जाएंगे जिससे इन नौनिहालों को बेहतर शिक्षा के साथ साथ शारीरिक विकास भी किया जा सके। इससे जिले के आंगनवाड़ी केन्द्रो पर बच्चो को भेजने के लिए लोगो का रुझान भी बढ़ेगा।

जिले के 47 आंगनबाड़ी केंद्रों पर लगेंगे झूले

शासन स्तर से प्राथमिक विद्यालयो मे संचालित किए जा रहे आंगनबाड़ी केंद्रों पर प्लेमेट नर्सरी स्कूलो की तर्ज पर नौनिहालों के शारीरिक विकास और बेहतर शिक्षा के लिए एक अच्छा प्रयास किया जा है। शासन की पहल पर जिले के बेसिक स्कूलों में 47 आंगनबाड़ी केंद्रों पर झूले लगवाएं जाएंगे। इससे आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चो का शारीरिक और मानसिक विकास बेहतर हो सकेगा । शासन द्वारा जिले के 47 आंगनवाड़ी केन्द्रो पर 50 हजार रुपये कीमत से झूले लगवाएं जाएंगे। इस संबंध मे शासन द्वारा कुल 23.50 लाख रुपये का बजट जारी किया गया है।

हाथरस जिले के बीएसए उपेन्द्र गुप्ता का कहना है कि जिले के प्राथमिक विद्यालयो मे संचालित किए जा रहे 47 आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए झूले लगवाएं जाएंगे। इसके लिए शासन की तरफ से झूले लगवाने के लिए बजट भी प्राप्त हो गया है।

दिल्ली मे उमड़ा आंगनवाड़ी वर्करों का सैलाब,मानदेय बढ़ोत्तरी को लेकर सरकार पर बोला हमला

इन क्षेत्रो के आंगनबाड़ी केंद्रों में लगेंगे झूले

जिले के कंपोजिट विद्यालय अहवरनपुर, बसई, बसगोई, चंद्रगढ़ी, चौबारा, इशोंदा,गोपालपुर,गौशला, हतीसा, कानऊ,कटैलिया, खेमगढ़ी, कोटा, लोहर्रा, लालडिग्गी, रंघनिया, रामपुर, रहना, शेरपुर, संचावली सानी, तमासी, प्राथमिक विद्यालय ठूलई, बरसौली, बटपुरा, धुबई, गढ़ उमराव, गढ़ी चिंता, गढ़ी गिरधरा, जटोई, कलवारी, खुटीपुरी जाटान, मझौला, मांगरू, मीरपुर, नगला बख्शा, नगला मिश्री या,नवीपुर, पोरा,राजनगर, राम नगरिया, रामपुर अगराना, रूदायल, सीर, शंकरपुर, सूरजपुर, तरफरा और टीकरी कला के आंगनवाड़ी केन्द्रो को झूले लगाने के शामिल किया गया है।

वर्तमान समय मे जिले में 767 को-लोकेटेड केंद्र संचालित किए जा रहे है । इन विद्यालयों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों को बेहतर शिक्षा देने पर ज़ोर दिया जा रहा है । इसके लिए पूर्व में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्रशिक्षण दिया गया था। अक्षर ज्ञान कराने के लिए दो आंगनबाड़ी केंद्रों पर बाल पेंटिंग कराई जाएगी। साथ ही अब जिले के 242 आंगनबाड़ी केंद्रों पर पढ़ने वाले बच्चों के लिए फर्नीचर की व्यवस्था भी की गयी है। इसके लिए शासन द्वारा बजट का प्रावधान किया गया है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!