आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाडी प्रमोशन न्यूज़सुपरवाइजर न्यूज़

आंगनवाड़ी पदोन्नति और सीधी भर्ती की बड़ी खबर

आंगनवाड़ी न्यूज़

प्रतापगढ़ जिला कार्यक्रम अधिकारी ज्योति शाक्य के नेतृत्व में बुधवार को अफीम कोठी सभागार में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे बेल्हा ब्लॉक की 30 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां को सुपरवाइजर पद पर पदोन्नत कर नियुक्त किया गया है इन मुख्य सेविका को नया जनपद मे कार्यभार संभालना है

नाम नयी तैनाती जनपद
सुमित्रा देवी बिजनौर
उर्मिला यादवबिजनौर
कमला देवी बुलंदशहर
रेखा पटेल एटा
पूनम जायसवाल एटा
उर्मिला रानी मैनपुरी
सीता देवी हमीरपुर
कुसुम देवी एटा
सावित्री देवी बदायूं
सीता मौर्या बदायूं
सुशीला यादव बरेली
सत्यभामा बुलंदशहर
निर्मला यादव शाहजहांपुर
कमलेश कुमारी सहारनपुर
सुशीला देवी हमीरपुर
मंजू देवी बरेली
सुधा त्रिपाठी फरुखाबाद
सुधा देवी बरेली
उमा त्रिपाठी बांदा
कनकलता एटा
गीता शुक्ला बांदा
मिथलेश कुमारी लखीमपुर खीरी
कुसुम देवी सोनभद्र
कुसुम तिवारीचित्रकूट
ऊषा शुक्ला चित्रकूट
किरन पांडेयचित्रकूट
मिथलेश यादव अम्बेडकरनगर
पुष्पा सिंह चित्रकूट
ऊषा सिंहफतेहपुर
मधु शुक्लाकौशाम्बी

फतेहपुर जनपद के विभिन्न ब्लाकों में कार्यरत आठ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की पदोन्नति कर इन्हें मुख्य सेविका बनाया गया है। निदेशालय बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार के आदेश पर तेलियानी ब्लाक के असवार में तैनात आंगनबाड़ी सुशीला, ऐरायां बरक्कतपुर आंगनबाड़ी रेशमा, रामपुर की आंगबाड़ी गुड़िया, विजयीपुर के तक्कीपुर में तैनात आंगनबाड़ी सुधा देवी, हसवां के टीकर में तैनात आंगनबाड़ी अनीता देवी, तेलियानी के मंजूपुर की आंगनबाड़ी गीता देवी, हसवां बेर्रांव की आंगनबाड़ी गीता एवं धाता ब्लाक की नगरवा में तैनात आंगनबाड़ी राजपति को मुख्य सेविका बनाया गया है।

बस्ती शासन के निर्देश पर बाल विकास विभाग में कार्यरत मापदंडों को पूर्ण करने वाली पांच आंगनबाड़ी वर्करों को चयनित कर सुपरवाइजर बना दिया गया है। अब इनको मानदेय नहीं वेतन मिलेगा और राज्यकर्मी का भी दर्जा मिल जाएगा। चयनित वर्करों को जिलास्तर पर जनपद विकल्प के लिए आईसीडीएस पोर्टल पर देने का निर्देश दिया गया है। डीपीओ सावित्री देवी ने बताया कि करीब 60 वर्करों की प्रोन्नति के लिए शासन को भेजा गया था। योग्यता के आधार पर शासन ने पांच आंगनबाड़ी वर्करों का चयन किया है।

बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की निदेशक सरनीत कौर ब्रोका की ओर से जारी नियुक्ति पत्र के अनुसार बहादुरपुर ब्लॉक से प्रभावती देवी, कुशलावती पाण्डेय व रजनी निषाद तथा दुबौलिया ब्लॉक की पुष्पावती और सदर विकास क्षेत्र से गीता यादव को प्रमोशन देकर मुख्य सेविका के पद पर तैनाती मिली है।

महाराजगंज। कार्यकर्त्रियां बनीं मुख्य सेविका इसमें सदर महुअवा की सुमित्रा श्रीवास्तव,सदर कोटा मुकुंदपुर की चंद्रावती देवी, सदर तरकुलवा की उषा पांडेय, सदर पकड़ी नौनिया की कालिंदी, सदर सुकठिया की विन्ध्यवासिनी, फरेंदा सोहरवालिया की संजू पांडेय, फरेंदा बैकुंठपुर की बरसाती देवी, पनियरा देवीपुर की मीरा देवी, पनियरा डिंगुरी की गंगोत्री देवी को मुख्य सेविका पद पर पदोन्नति मिली है।

संतकबीरनगर बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री से मुख्य सेविका पद पर चयनित अभ्यर्थियों को बुधवार को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने आगनबाड़ी कार्यकर्त्री से मुख्य सेविका पद पर चयनित अभ्यर्थी ऊषा देवी, सरोज, सरोजा एवं सुराती देवी को नियुक्ति पत्र वितरित किया है ।

लखीमपुर जिले की चार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रमोशन मुख्य सेविका पद पर हुआ है। जिला कार्यक्रम अधिकारी भारत प्रसाद ने बताया कि जिले की चार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों मनोरमा देवी, रामेश्वरी देवी, जगदंबा देवी व फूलमती का प्रमोशन मुख्य सेविका पद पर हुआ है। यह चयन प्रदेश स्तर पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सेवा अनुभव व मेरिट के आधार पर हुआ है।

बाराबंकी जनपद मे चार आंगनवाड़ी कार्यकत्री का मुख्य सेविका के पद पर चयन किया गया है इसमे सिद्धौर ब्लॉक के टिकरिया की ललित विशाखा, मोदीनपुर की रामरानी वर्मा, रामनगर के केसरीपुर की गीता देवी व त्रिवेदीगंज के मनोहरपुर की राजेश्वरी को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से मुख्य सेविका के पद पर नियुक्त किया गया है।

अमेठी निदेशालय बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से चयनित मुख्य सेविकाओं में जगदीशपुर की सुरसती देवी वतिलोई की सुमन सिंह जामो की ऊषा देवी, भादर ‘की गीता देवी, कमला देवी, अमेठी की फूलमती, रामावती गुप्ता, भादर की मिथिलेश कुमारी, जामो की नीलकमल, अमेठी की शिव कुमारी, सिंहपुर की राज बाला को नियुक्ति पत्र दिया गया ।

आजमगढ़ बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत नौ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मुख्य सेविका पद पर पदोन्नति हुई है। इसमें ठेकमा की शिवकुमारी, लीलावती देवी, पल्हना की मुन्नी देवी, दुर्गावती देवी एवंमेंहनगर की सुराती देवी, शशिकलाराय, शकुंतला देवी, चंपा देवी व राधिका देवी को नियुक्ति पत्र दिया गया ।

महोबा में जनपद की 03 आंगनबाडी कार्यकत्री से मुख्य सेविका के पद पर पदोन्नति होने पर नियुक्ति पत्र दिए गए। इनमे परियोजना कबरई से रामकली को जनपद बिजनौर, परियोजना पनवाड़ी से राम सखी को जनपद एटा और परियोजना पनवाड़ी से सुनीता को जनपद फिरोजाबाद पदोन्नत कर तबादला किया गया है।

पीलीभीत जिले से दो आंगनवाडी कार्यकत्रियों का प्रमोशन हुआ है जिसमें श्यामा को शाहजहांपुर और रामबेटी को बिजनौर पदोन्नत कर भेजा गया है। लेकिन अभी तक जिले में किसी पदोन्नत मुख्यसेविका के आने की कोई सूचना नहीं है।

इसके अतिरिक्त जनपद मिर्जापुर मे 15 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मुख्य सेविका के पद पर पदोन्नत किया गया है तो वही अंबेडकरनगर जनपद मे 21 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मुख्य सेविका के पद पर नियुक्ति पत्र दिया गया है इन पदोन्नति पाने वालों में जलालपुर की 4 व टांडा की 17 आंगनबाड़ी कार्यकत्री शामिल हैं।

आंगनवाड़ी सुपरवाईजर के पदो पर सीधी भर्ती की जानकारी के लिए हमारी अगली पोस्ट के नोटिफिकेशन का इंतजार करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!