अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाडी भर्ती न्यूज़

आंगनवाड़ी मे 5000 पदो पर भर्ती की प्रक्रिया होगी शुरू

उत्तराखंड महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के सचिव चंद्रेश कुमार ने रविवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की कोशिश है कि 5000 सहायिकाओं की भर्ती प्रक्रिया दिसंबर तक पूरी कर ली जायेगी। इस कार्यक्रम मे सभी जिलों से लगभग 800 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आई थी।

सचिव चंद्रेश कुमार ने कहा कि वर्तमान समय मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्य अब सिर्फ अपने विभाग तक सीमित नहीं रह गए है शासन द्वारा चलायी जा रही अधिकतर योजनाओ को जनता तक पहुचाने के साथ साथ अन्य विभागों की जिम्मेदारी भी आंगनवाड़ी वर्करो को दे दी गयी है।

आंगनवाड़ी के स्वास्थ्य विभाग ,शिक्षा विभाग ,निर्वाचन का कार्य के साथ साथ अन्य विभागो का कार्य करने पर इन्हे उन विभागों की तरफ से भी प्रोत्साहन राशि मिलनी चाहिए। शासन द्वारा इस बारे मे विचार किया जाएगा।

रविवार को कारगी स्थित एक वेडिंग प्वॉइंट में आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सेविका, मिनी कर्मचारी संगठन द्वारा मिनी कार्यकर्ताओं के पदोन्नत होने के संबंध मे इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम मे मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा उनके पदोन्नत होने के बारे मे बाल विकास विभाग और संबन्धित संगठन का सम्मान किया। इस आयोजन मे अलग अलग जिलों से आई संगठन की जिला अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष को भी सम्मानित किया गया।

विभागीय सचिव चंद्रेश कुमार ने मिनी आंगनबाड़ी वर्करो के पदोन्नत होने पर बधाई देते हुए कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आधुनिक करते हुए विभाग की तरफ से मोबाइल दिया गया है। अब आंगनवाड़ी को विभागीय कार्यों से संबंधित सभी डाटा मोबाइल एप के माध्यम से विभाग को अपडेट करना चाहिए।

मोबाइल पर कार्य करने से सभी कार्य अपडेट रहते है। इससे सरकार की तरफ से विभाग और वर्करो के कार्यों की प्रशंसा भी होती है और इसके बदले सरकार आपको प्रोत्साहन राशि भी देती है।

बाल विकास के निदेशक प्रशांत आर्य ने भी अपने विचार रखते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि आपकी सोच और ताकत से ही विभाग आगे बढ़ता है। आंगनवाड़ी को अपने दायित्व से और आगे बढ़कर कार्य करने होंगे।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!