आंगनवाड़ी न्यूज़चंदोलीमऊ

आंगनवाड़ी केंद्रों का अवकाश बढ़ाया गया,कार्यकत्री समेत 8 सहायिकाओ की सेवा समाप्त

आंगनवाड़ी न्यूज

मऊ बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने आठ सहायिकाओं व एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री की लंबे समय से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित होने तथा स्पष्टीकरण नहीं देने पर सेवा को समाप्त कर दिया है। डीपीओ के सख्त विभागीय कार्यवाही करने के बाद विभाग में हड़कम्प मच गया जिससे बाल विकास विभाग मे मानदेय पर कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं में अफरा-तफरी का माहौल मच गया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत कुमार सिंह का कहना है कि जिन अनुपस्थित सहायिकाओं व कार्यकत्री की सेवा समाप्त की गयी है उन्हे स्पष्टीकरण का नोटिस देने के बाद भी इनकी तरफ से कोई भी जवाब नहीं दिया गया था । इसीलिए आठ सहायिकाओं व एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री को बिना किसी को कारण बताए ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सेवा समाप्ति की गयी है। साथ ही डीपीओ ने कहा है कि किसी भी कीमत पर सहायिकाओं व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की ड्यूटी में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आने वाले समय मे ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इन वर्करो की हुई सेवा समाप्त

विकास खण्ड परदहां के ग्राम केन्द्र भदेसरा प्रथम की सहायिका सुभावती देवी, ग्राम हरपुर द्वितीय की सहायिका सरस्वती देवी, विकास खण्ड मुहम्मदाबाद के ग्राम इटौरा चौबेपुर की सहायिका पानमती देवी, विकास खण्ड कोपागंज के ग्राम भरथिया कादीपुर की सहायिका मनोरमा गुप्ता, विकास खण्ड फतेहपुर मण्डांव के ग्राम गांगेवीर की सहायिका सिन्धु देवी तथा मऊनाथ भंजन शहर में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र अन्तर्गत आंगनबाडी केन्द्र भोजम्मन दोयम की सहायिका प्रीति बर्नवाल, केन्द्र छित्तनपुरा की सहायिका सुनीता देवी, केन्द्र ताजोपुर की सहायिका नूरजहां तथा केन्द्र मोहसिनपुरा की आंगनबाडी कार्यकत्री आभा पाण्डेय को कई महीनों से बिना किसी कारण बताए ड्यूटी से अनुपस्थित होने पर बर्खास्त किया गया है।

भीषण गर्मी के चलते केन्द्रो पर अवकाश बढ़ाया गया

चंदौली जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने जून माह की तेज धूप और भीषण गर्मी को देखते हुए जनपद के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों मे 26 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। अवकाश की स्थिति मे बच्चो के आगनवाड़ी केन्द्रो पर आने पर रोक लगा दी गयी है लेकिन सभी केंद्रों पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री उपस्थित रहते हुए पोषण ट्रैकर पर नियमित रूप से कार्य करेंगी साथ ही राशन वितरण समय पर किया जाएगा

जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद के सभी प्राथमिक विद्यालय मे एक से लेकर 5 तक की कक्षा के बच्चों का ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है। इसके साथ साथ जो आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक विद्यालय सहित अन्य शासकीय, अर्द्धशासकीय भवनों में संचालित किए जा रहे है। उन आंगनबाड़ी केद्रों पर आने वाले बच्चे भी अवकाश पर रहेंगे।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!