आंगनवाड़ी न्यूज़कन्नोजपुष्टाहार

आंगनवाडी केंद्रो पर पोषाहार का संकट,कर्ज मे डूबे प्लांट

आंगनवाड़ी न्यूज

कन्नौज जिले के आंगनवाड़ी केन्द्रो पर बच्चो को मिलने वाला राशन पर संकट आ गया है। छिबरामऊ क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में बना नई किरण प्रेरणा महिला लघु उद्योग मे बनने वाला पुष्टाहार प्लांट कर्ज में डूबने के कारण पिछले कई महीनों से बंद पड़ा है। बंद पड़े प्लांट का बिजली कनेक्शन का काट दिया गया है जिसकी वजह से राशन का उठान नहीं हो रहा है।

प्लांट बंद होने की सूचना विभाग के उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बाद अब ब्लॉक अधिकारी इसे फिर से चालू कराने मे लगे हैं। अधिकारियों का कहना है कि दो माह की डीआई मिल गयी है। जल्द ही गेहूं का उठान कराया जाएगा। बिजली के कटे कनेक्शन के लिएआधा बिल जमा कर जुड़वाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

छिबरामऊ विकास खंड क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में नई किरण प्रेरणा महिला लघु उद्योग के पुष्टाहार प्लांट 4 अक्टूबर 2022 को चालू किया गया था। इस प्लांट मे आंगनवाड़ी केन्द्रो के बच्चो और गर्भवती महिलाओं को मिलने वाले पुष्टाहार को तैयार किया जाता है।

लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते ये प्लांट कर्ज में डूब गया जिसके कारण ये प्लांट पिछले कई महीनों से बंद पड़ा है। अब पोषाहार की कमी होने से ब्लॉक अधिकारी इस प्लांट को फिर से चालू करने मे जुट गए हैं।

क्षेत्र के बीडीओ ने आश्वासन दिया है कि प्लांट को चालू करने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है। अब जल्द ही डीआई लेकर चालू किया जा रहा है बिजली विभाग ने बिल बकाया होने के कारण बिजली कनेक्शन काट दिया। अब आधा बिल जमा कर कनेक्शन जुड़वा कर प्लांट को शुरू किया जा रहा है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!