अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़बिहार

आंगनवाडी के बेटे ने खड़ा किया 973 करोड़ का कारोबार

आंगनवाड़ी न्यूज

बिहार के जमुई जिले मे रहने वाले रवि आर कुमार अपने दम पर 973 करोड रुपए का कारोबार खड़ा कर दिया। आज इनकी संपत्ति अरबों रुपये मे पहुच चुकी है। रवि की मां गांव में ही आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन करती हैं और इनके पिता खेती बाड़ी करते हैं।

जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड क्षेत्र के नोनी गांव के रहने वाले रवि की शुरुवाती शिक्षा अपनी मां के साथ आंगनबाड़ी केंद्र पर हुई थी। इसके बाद वह अपनी उच्च शिक्षा लेने के लिए दिल्ली चले गए, जहां उन्होंने पढ़ाई पूरी करने के बाद स्कॉलरशिप के सहारे न्यूयॉर्क में मार्केटिंग की पढ़ाई पूरी की।

न्यूयॉर्क में पढ़ाई करने के बाद जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तब उन्होंने मजबूरी में कई काम किया। रवि कुमार ने मजबूरन यूएस एयर फोर्स के साथ काम करना शुरू किया जहां से उन्हें अफगानिस्तान भेजा गया। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

वर्ष 2013 में उन्होंने ट्रेडिंग का काम शुरू किया फिर उसके बाद उन्होंने मात्र 10 वर्षों में 973 करोड़ रुपए का बिजनीस खड़ा कर लिया। रवि कुमार का नाम पिछले साल मोस्ट एक्यूरेट ट्रेडर्स के रूप में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया था। रवि अब तक 56 देश से अधिक की यात्रा कर चुके हैं।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!