अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़

आंगनवाडी वर्करों की बेटियों ने लहराया परचम,प्रदेश मे बनी टॉपर

हिमाचल प्रदेश में शिक्षा बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस परीक्षा परिणाम में छात्राओं का दबदबा रहा है। 12वीं साइंस स्ट्रीम में कामाक्षी शर्मा और छाया चौहान ने 98.80 फीसदी अंक हासिल करके टॉप किया है दोनों को 500 में से 494 अंक मिले हैं।

हिमाचल के मंडी जिला के थाची की रहने वाली छाया चौहान ने प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया है। छाया चौहान कुल्लू जिला के बजौरा के एक निजी स्कूल की छात्रा है। छाया चौहान के पिता पाल सिंह एक किसान हैं। जबकि माता शाऊणी देवी बाल विकास विभाग मे आंगनवाड़ी वर्कर हैं।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं कक्षा के परिणाम में स्नोर वैली पब्लिक स्कूल कुल्लू की छात्रा छाया चौहान ने प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया है। छाया इंजीनियर बनना चाहती हैं इसके लिए वह बीटेक की तैयारी कर रही हैं। छाया ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व स्कूल अध्यापकों को दिया है।

छाया के साथ ही कामाक्षी शर्मा ने भी साइंस स्ट्रीम में टॉप किया है। कामाक्षी बैजनाथ के चढ़ियार की है रहने वाली हैं वह बैजनाथ के भारती विद्यापीठ पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की है छात्रा हैं। जबकि छाया चौहान मंडी के बाली चौकी की रहने वाली हैं वह कुल्लू के स्नोवर वैली पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं।

हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं के साइंस स्ट्रीम में टॉप करने वाली कामाक्षी की मां सुनीता शर्मा भी एक आंगनबाड़ी वर्कर हैं। जबकि कामाक्षी के पिता भरत भूषण शर्मा बुक शॉप चलाते हैं।

कामाक्षी ने अपनी सफलता के बारे मे बताया कि सेल्फ स्टडी और परीक्षा को मन पर हावी न होना ही उनकी सफलता रही। कामाक्षी का सपना जेनेटिक्स एवं एग्रीकल्चर फील्ड में रिसर्च करना है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!