विरोध,प्रदर्शन

आंगनवाड़ी न्यूज़ 29/11/2019

http://indiafactnews.co.in/archives/37262

बहराइच आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने गुरुवार को पूर्वाह्न आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों तथा सहायिकाओं ने विकास भवन गेट पर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। आंदोलनकारी कार्यकर्त्री व सहायिकाएं जिला कार्यक्रम अधिकारी पर अश्लील टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रही थी।
संगठन के मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने संगठन को सूचना दी कि जिला कार्यक्रम अधिकारी उनसे आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हैं। इसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी तक से की। कार्रवाई न होने पर  16 नवंबर को आंदोलन की चेतावनी दी गई थी।
इस बीच 27 नवंबर को जिला कार्यक्रम अधिकारी ने विभाग के व्हाट्सएप पर संगठन के प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया, लेकिन संगठन के पदाधिकारियों ने यह कहकर वार्ता का प्रस्ताव ठुकरा दिया कि यह वार्ता प्रस्तावित आंदोलन को प्रभावित करने की साजिश के तहत बुलाई गई है। वार्ता का प्रस्ताव ठुकराने के बाद गुरुवार को कार्यकर्त्रियों तथा सहायिकाओं ने विकास भवन गेट पर प्रदर्शन किया।प्रदर्शन में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी जिसमें क्षेत्राधिकारी नगर त्रयंबकम नाथ दुबे भी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन का जायजा लिया जिसमें एसडीएम भी पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को मनाने में लगे लेकिन प्रदर्शनकारी किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे प्रदर्शनकारियों में सावित्री देवी, किरण पाठक संगीता देवी, विनीता, रूपा आदि  बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री व सहायिका मौजूद रहीं ।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!