आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाड़ी भर्ती

आर्थिक आरक्षण के नियमो को दरकिनार कर जिलो में निकाली जा रही आंगनवाड़ी भर्तियां

आंगनवाड़ी भर्ती न्यूज़


जनपद गोरखपुर में बाल विकास परियोजनाओं में आंगनबाड़ी कार्यकत्री , मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका के 1147 पदों पर भर्ती शुरू हो रही है । जनपद में ग्रामवार एवं वार्डवार पदों काविवरण वेबसाइट पर अपलोड किया हो चूका है । आवेदक की ग्रामीण क्षेत्र में 46080 रुपये वार्षिक और शहरी क्षेत्र में 56460 रुपये वार्षिक आय होनी चाहिए। आंगनबाड़ी सहायिका के उपलब्ध न होने की स्थिति में उस गांव या वार्ड की विधवा महिला को वरीयता दी जाएगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी हेमंत सिंह ने बताया कि योग्यता से जुड़ी अन्य शर्ते विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

लेकिन ews के नियमो को दरकिनार कर भर्ती प्रक्रिया धड़ल्ले से की जा रही है इस सम्बंद में आवेदकों द्वारा कोर्ट में याचिका डाली जा चुकी है कई जिलो में जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा अंतरिम सूची पर रोक लगा चुके है इसमे अधिकारी इस जानकारी इस आरक्षण से अनभिज्ञ है

शैक्षणिक योग्यताः आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल पास है जबकि सहायिका के लिए कक्षा पांच उत्तीर्ण होना जरूरी है। हाईस्कूल पास एवं उसी गांव या वार्ड के केंद्र पर सहायिका के रूप में कम से कम पांचवर्ष से कार्यरत महिला को सर्वप्रथम वरीयता दी जाएगी।

अन्य आहर्ता महिला की उम्र 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी को संबंधित ग्राम पंचायत या वार्ड का निवासी होना जरूरी है।

ये भी पढ़े... मथुरा में ऑनलाइन आंगनवाड़ी भर्ती के लिए क्लिक करे

कासगंज में आंगनवाड़ी भर्ती के लिए क्लिक करे

आवेदन शुरू होने की तिथि 13/09/2021
आवेदन की अंतिम तिथि 04/10/2021
आवेदन करने के लिए क्लिक करे वेबसाइट लिंक

ऑनलाइन आंगनवाडी भर्ती के लिए जनपद गोरखपुर में पदों का ब्यौरा

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!