अन्य राज्य

उत्तराखंड में आंगनवाड़ी ने मांगा राज्यकर्मी का दर्जा

 उत्तराखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने राज्य कर्मचारी का दर्ज देने समेत पांच मांगों के लिए जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का पुतला फूंका। कहा कि अगर मांगों को जल्द पूरा नहीं किया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

शनिवार को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बढ़ेड़ी राजपुताना के पंचायत भवन पर भारापुर, कमालपुर सैनी, शांतरशाह, भौरी, दौलतपुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं पहुंची। इन्होंने पंचायत भवन से लेकर हाईवे तक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का पुतला लेकर जुलूस निकाला। हाईवे पर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए सीएम का पुतला आग के हवाले कर दिया। इस मौके पर आंगनबाड़ी संगठन की ब्लाक अध्यक्ष बबलेश ने कहा कि देहरादून में आंगनबाड़ी की ओर से लगातार राज्य कर्मचारी बनाते हुए मानदेय हटाकर वेतन 18 हजार रुपये करने समेत पांच मांगों के लिए आंदोलन किया जा रहा है लेकिन सरकार आंदोलन पर संज्ञान नहीं ले रही है। चेतावनी देते कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं हो जाती आंदोलन लगातार जारी रहेगा। 

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!