आंगनवाड़ी न्यूज़आदेश जिला PDFगोंडाग्रीष्मकालीन अवकाश

ग्रीष्म कालीन अवकाश मे आंगनवाड़ी करेगी नए लाभार्थियों का सत्यापन

आंगनवाड़ी न्यूज

गोंडा जिले मे जिला अधिकारी नेहा शर्मा के आदेश पर ग्रीष्म कालीन अवकाश का आदेश जारी कर दिया है। इससे आंगनवाड़ी के बच्चो को बड़ी राहत मिल गयी है। अब जिले के आंगनवाड़ी केंद्र 1 जून से 15 जून तक बंद रहेंगे।

लेकिन इस गर्मी की छुट्टी में सिर्फ आंगनवाड़ी केन्द्रो के बच्चो का अवकाश रहेगा। बाकी आंगनवाड़ी कार्यकत्री और सहायिका केंद्र पर समय से उपस्थित रहेंगी। इस समयावधि मे आंगनवाड़ी अपने क्षेत्र मे भ्रमण कर नए लाभार्थियों का पंजीकरण भी करेंगी।

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि भीषण गर्मी चलते जिलाधिकारी नेहा शर्मा के निर्देश पर 1 जून से 15 जून तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र को बंद कर दिया गया है लेकिन आंगनवाड़ी अपना कार्य करती रहेंगी।

डीएम द्वारा जारी आदेश मे आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो एवं सहायिकाओं को गृह भ्रमण वनए लाभार्थियों का पंजीकरण, अपूर्ण अभिलेखों को पूर्ण करने के सम्बंध मे निर्देश दिए गए है।

जिला अधिकारी द्वारा आंगनवाड़ी वर्करो को लाभार्थियों का सत्यापन, बच्चों के आधार कार्ड का सत्यापन , पोषण ट्रेकर पर लाभार्थियो का रेकॉर्ड मेंटेन करना और राशन वितरण फीड करना, बच्चो की लंबाई और वजन, स्टॉक पंजिका, जैसे कार्य करने के निर्देश दिये है।

डीएम द्वारा सख्त निर्देश दिये गए है कि आंगनवाड़ी केंद्र बंद होने की स्थिति मे सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं के विरुद्ध विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर कार्यवाही की जाएगी।

गोंडा जिले मे 1 जून से 15 जून तक अवकाश

Oplus_0

संभल जिले मे 7 जून से 15 जून तक अवकाश

Oplus_0

अन्य जिले मे हुए ग्रीष्म कालीन अवकाश देखने के लिए क्लिक करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!