मऊ

जर्जर आंगनवाड़ी भवन में बच्चे मिलने पर भड़के बीडीओं

 (मऊ) : विकास खंड परदहां के खंड विकास अधिकारी रमेश यादव ने बुधवार को अचानक बढुआगोदाम ग्राम पंचायत का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक विद्यालय का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में गंदगी देख वे भड़क गए। परिसर में जर्जर आंगनबाड़ी भवन में पढ़ते बच्चों को एडीओ पंचायत को कड़ी चेतावनी दी। इस दौरान विद्यालय परिसर में इंटरलाकिग कार्य कराने के सख्त निर्देश दिए। सफाई की खराब स्थिति पर सफाईकर्मी पर नकेल कसने की चेतावनी दी।
कंपोजिट विद्यालय बढुआगोदाम के प्रथमिक विद्यालय में कुल 146 में से 117 बच्चे उपस्थित थे। उच्च प्राथमिक विद्यालय पर 53 में से 35 उपस्थित थे। यहां एमडीएम में मीनू के मुताबिक तहरी बनी थी। इसके बाद बीडीओ ने पूरे परिसर का भ्रमण किया। यहां आंगनबाड़ी केंद्र काफी जर्जर हालत में मिला। उन्होंने बच्चों को तत्काल बच्चों को बाहर निकलवाया और एडीओ पंचायत सहित एपीओ मनरेगा को तत्काल भवन निर्माण कराने की हिदायत दी। उन्होंने चेताया कि दोबारा अगर इस भवन में बच्चे पढ़ते मिले तो किसी की खैर नहीं। उन्होंने निर्देशित किया कि परिसर में इंटरलाकिग का कार्य कराया जाए। सफाई व्यवस्था पर एडीओ को चेतावनी दिया कि अगर सफाईकर्मी काम नहीं करते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!