आंगनवाड़ी न्यूज़पुष्टाहारबरेली

पोषाहार को लेकर दबंगों ने की मारपीट,कार्यकत्री और सहायिका घायल

आंगनवाड़ी न्यूज

आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चो को मिलने वाले पोषाहार को लेकर दिन ब दिन विवाद की घटनाएं बढ़ती जा रही है। जिससे आंगनवाड़ी वर्करों को अब जान का खतरा सताने लगा है।

शासन द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चो और महिलाओ दाल,दलिया का निशुल्क वितरण किया जाता है। ये राशन केंद्रो पर केवल पंजीकृत लाभार्थियों को ही दिया जाता है।

बाल विकास विभाग के नियमानुसार इस राशन की आपूर्ति की जाती है। लेकिन इस राशन को लेकर लोगो मे जागरूकता की कमी से अधिकतर झगड़े और मारपीट की घटनाएं सामने आ रही है।

इसमें आंगनवाड़ी वर्करों का कहना है कि पंजीकृत लाभार्थियों की संख्या के अनुसार राशन की आपूर्ति न होने लोगो मे आक्रोश रहता है। विभाग द्वारा जितना राशन आता है उसका शत प्रतिशत वितरण किया जाता है लेकिन राशन की आपूर्ति लाभार्थियो के अनुसार न आने से आंगनवाड़ी के लिए परेशानी खड़ी करती है।

बरेली जिले के थाना हाफिजगंज के गांव बमनपुरी मे राशन को लेकर दबंगों ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री व दो अन्य सहायिकाओं से मारपीट की है इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की है।

गांव बमनपुरी निवासी आंगनवाड़ी प्रतिभा देवी पत्नी लेखराज ने हाफिजगंज थाना मे रिपोर्ट दर्ज कराई है इस रिपोर्ट के अनुसार प्रतिभा देवी गांव खाईखेडा मे आंगनबाड़ी केंद्र पर वर्कर हैं। शनिवार को अपने केंद्र पर वह राशन वितरण कर रही थीं। उस समय उस गाँव की सीमा देवी आई और पिछले माह का राशन मांगने लगी जबकि इस माह का राशन उसे वितरण किया जा चुका है।

प्रतिभा देवी ने बताया कि पिछले माह रजिस्टर में सीमा देवी अनुपस्थित थी लेकिन वो जबर्दस्ती राशन को लेकर हंगामा करने लगी। उसके बाद सीमा ने अपने परिजनों को बुलाकर गाली-गलौज शुरू कर दी । केंद्र पर मौजूद उपस्थिती पंजिका को छीनने से मना करने पर परिजनो ने प्रतिभा देवी और अन्य सहायिकाओं को लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया।

इस मार पीट मे घायल आंगनवाड़ी प्रतिभा देवी ने थाना मे त्तहरीर दी है। इस तहरीर पर पुलिस ने सीमा,अब्दुल सईद व तेजपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जबकि घायल सहायिका सोमवती को गंभीर चोट लगने पर उन्हें बरेली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!