आंगनवाड़ी न्यूज़कुशीनगरचित्रकूट

बच्चे की मृत्यु पर सीडीपीओ होंगे जिम्मेदार ,रोका जाएगा वेतन

आंगनवाड़ी न्यूज़

कुशीनगर जनपद मे सुकरौली ब्लॉक के बाल विकास परियोजना कार्यालय में नियुक्त रहे पूर्व सीडीपीओ अब्दुल कयूम को बुधवार को हाटा कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस पूर्व सीडीपीओ के खिलाफ हाटा कोतवाली में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज है। केस दर्ज किए जाने के बाद ही शासन के आदेश परसंविदा पर नियुक्त सीडीपीओ को निलंबित कर दिया गया था।

जनपद के पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह के पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी कसया कुन्दन सिंह के नेतृत्व में अपराध व अपराधियों के विरूद्ध अभियान चलाये जाने के क्रम में कई केसो में वांछित चल रहे वारंटियों की गिरफ्तारी के दौरान हाटा कोतवाली के चौकी प्रभारी आशुतोष जायसवाल ने अभियुक्त अब्दुल कयूम खान निवासी पचमोहनी थाना खेसरहा जनपद सिद्धार्थनगर को 167 तिवारीपुर आवास विकास कालोनी थाना तिवारीपुर जनपद गोरखपुर से गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही की गयी है।

डीएम ने दिये नए फरमान

चित्रकूट जनपद के डीएम अभिषेक आनंद द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार मे जिला पोषण समिति की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें डीएम ने गर्भवती महिलाओं को दी जाने वाली सेवाओं, वीएचएसएनडी सत्र पर बच्चों का वजन टीकाकरण व सत्र स्थलों पर आने वाली गर्भवती महिलाओं की ब्लॉक वार पर्यवेक्षण, संभव अभियान, आंगनवाड़ी केंद्र अनुपूरक पोषाहार, आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेने व निरीक्षण रिपोर्ट आदि की बिंदुवार समीक्षा की गयी । समीक्षा के बाद जिला कार्यक्रम अधिकारी को पोषण पुनर्वास केंद्र में बच्चों को निर्धारित बेड के अनुसार भर्ती कराने के सम्बंध मे निर्देश दिये साथ ही बाल विकास परियोजना अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर बेड खाली रहेंगे तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा।और अगर किसी भी बच्चे की मृत्यु होती है तो सीडीपीओ को जिम्मेदार मानते हुए वेतन रोका जाएगा ।

डीएम ने कहा कि जो भी आशा व आगनवाड़ी कार्य नहीं कर रही है या कार्य में निष्क्रिय हो गई है। उनके स्थान पर नए का चयन किया जाए। ऐसी आशा आंगनबाड़ी का चयन करें जो बाहर जाकर कार्य कर सकें। मानिकपुर डीपीएम की कार्यशैली पर असंतोष की स्थिति देखकर डीएम ने एनआरसी के संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि नोटिस जारी करें। डिप्थीरिया टीका के लिए सीएमओ को निर्देश दिए कि वैक्सीन नहीं है तो उसकी डिमांड कर ले।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!