आंगनवाड़ी न्यूज़कुशीनगर

डीपीओ पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली आंगनवाड़ी नौकरी से बर्खास्त

आंगनवाड़ी न्यूज़

कुशीनगर जनपद मे खड्डा ब्लॉक की आंगनवाड़ी द्वारा डीपीओ पर लगाए गए आरोप को जांच मे निराधार पाया गया गया है साथ ही जांच मे गांव के लोगों द्वारा बताया गया कि आंगनवाड़ी कार्यकत्री पोषाहार वितरण में मनमानी और सरकारी कार्यों में बांधा डालने का का काम करती है।इसीलिए डीएम के आदेश पर क्षेत्र के ग्राम सभा हथिया की आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा कुशवाहा को जांच में अनियमितता की पुष्टि के बाद उसकी सेवा समाप्त कर दी गयी है ।

आंगनवाड़ी द्वारा लगाए गए आरोप की विडियो देखे

जिले के खड्डा ब्लॉक के ग्राम सभा हथिया में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा कुशवाहा पर आरोपो की जांच के दौरान कई कमियां पाई गयीं। आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा डीपीओ एसके राय पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाये लेकिन सभी आरोपों की जांच के बाद बेबुनियाद और निराधार मिले है आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा कुशवाहा पर एसडीएम खड्डा ने आरोप लगाया था कि वह तहसील परिसर में आये दिन मौजूद रहकर सरकारी कार्य में भी बाधा डालती है।

इससे पूर्व भी मीरा के आंगनवाड़ी के केंद्र की स्थिति पर गांव के कई लाभार्थी द्वारा शिकायत मिली थी कि वह केंद्र पर अनुपस्थित मिलती है । जांच टीम ने गांव में पहुचकर करीब 35 लाथार्थियों का लिखित बयान लिया, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई। मामले की जांच के बाद तत्कालीन डीएम ने मानदेय सेवा समाप्ति से पूर्व 28 अक्टूबर 2016 को इस प्रकरण में आंगनबाड़ी कार्यकत्री को व्यक्तिगत सुनवाई का अवसर दिया था। लेकिन अब दुबारा जांच में दोषी पाये जाने के बाद डीएम के आदेश पर डीपीओ ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा कुशवाहा का तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त कर दिया गया है ।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!