आंगनवाड़ी न्यूज़हापुड़

बीडीओ करेंगे रोजाना तीन,तीन आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण

आंगनवाड़ी न्यूज

हापुड़ जिले मे आंगनवाड़ी केन्द्रो के निरीक्षण की रिपोर्ट गलत पाये जाने पर सीडीओ खुद कमान इन केन्द्रो की व्यवस्था देखेंगे। मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक कुमार ने आंगनबाड़ी केंद्र में शिक्षा का स्तर सुधारने व केन्द्रो के बंद मिलने पर ये कदम उठाया है।

सीडीओ ने जिले के चारों ब्लॉक के खंड विकास अधिकारियों को रोजाना तीन-तीन आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए है। इन निरीक्षण की रिपोर्ट बीडीओ रोजाना सीडीओ को करेंगे जिससे इन आंगनवाड़ी केन्द्रो की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सकें।

अधिकतर आंगनवाड़ी केन्द्रो का निरीक्षण सीडीपीओ द्वारा की जाती है उसके बाद निरीक्षण की रिपोर्ट सीडीओ और डीपीओ को भेजी जाती है लेकिन अक्सर ये अधिकारी बिना केन्द्रो पर गए ही कार्यालय से रिपोर्ट भेज देते है। मुख्य विकास अधिकारी के क्रॉस चेकिंग मे ये बात खुलकर सामने आई है।

सीडीओ अभिषेक कुमार ने रिपोर्ट गलत पाये जाने पर ये कार्यवाही की है साथ ही जिले मे आंगनबाड़ी केन्द्रो की स्थिति खराब मिलने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। डीपीओ को चेतावनी दी गयी है कि अगर भविष्य में केन्द्रो पर कोई कमी पाई जाती है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक कुमार ने जनपद के आंगनबाड़ी केंद्रों के निरीक्षण की कार्यवाही कर रहे है। सीडीओ ने जिले के हबीसपुर बिगास स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया था। इस निरीक्षण के दौरान आंगनवाड़ी केंद्र में एक भी बच्चा नहीं मिला था।

उसके बाद सीडीओ ने अनवरपुर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया तो यहां के केन्द्रो की स्थिति भी काफी खराब मिली थी। जिसके कारण सीडीओ ने जिले के सभी बीडीओ को बुलाकर रोजाना तीन-तीन आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

यही नहीं सीडीओ ने कहा कि अगर बीडीओ द्वारा निरीक्षण की रिपोर्ट गलत दी जाती है तो इनके निरीक्षण को भी क्रॉस चैक करने के लिए औचक निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए सभी बीडीओ अपने कार्य को ईमानदारी के साथ करें।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!