अम्बेडकर नगरआंगनवाड़ी न्यूज़पुष्टाहार

उत्पादन तिथि और एक्सपायरी डेट के बिना पहुंचाया जा रहा पुष्टाहार

आंगनवाड़ी पुष्टाहार

अम्बेडकरनगर जनपद मे बाल विकास विभाग के आंगनवाड़ी केन्द्रो के बच्चों में वितरित होने वाले पुष्टाहार की गुणवत्ता पर विभाग की कमी की वजह से सवाल उठ रहे है। बच्चो को वितरण होने वाले पुष्टाहार की पैकिंग में न तो उत्पादन की तिथि का उल्लेख किया जा रहा है और न ही उसके एक्सपायर होने की तारीख का ही अंकन किया जा रहा है।

जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पुष्टाहार का उत्पादन जिस सवेरा प्रेरणा महिला लघु उद्योग स्टेशन रोड कटेहरी बाजार अम्बेडकरनगर द्वारा किया जा रहा है इस प्लांट द्वारा केन्द्रो पर पुष्टाहार का पैकेट भेजा जा रहा है। लेकिन इन पैकेट पर पैकिंग की उत्पादन और एक्सपयार तिथि तक नहीं लीखी है। जब इस धांधली की पोल खुली तो विभाग ने आंकलन करना शुरू कर दिया है।

उत्पादन और एक्सपयार तिथि न लिखने की वजह से केन्द्रो के बच्चों के अभिभावक अपने बच्चों को पुष्टाहार खिलाने मे संकोच कर रहे हैं। कई अभिभावक द्वारा विभाग मे इसकी शिकायत की गयी है लेकिन अभी तक विभाग द्वारा किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार मिश्र का कहना है कि बच्चो को मिलने वाले पुष्टाहार के पैकेटों में नियमानुसार तारीख न अंकित करने की सूचना मिली है। जांच कर दोषियो पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। साथ ही महिला लघु उद्योग को इस बाबत कार्यवाही करने के लिए कहा गया है।

एयरपोर्ट पर जॉब के लिए पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक वैबसाइट के लिए क्लिक करे

आवेदन करने के लिए क्लिक करे

ये भी पढे …. KVS मे एडमिशन की जानकारी के लिए क्लिक करे

शादी मे कन्यादान की रस्म अनिवार्य परंपरा नही: हाईकोर्ट

आंगनवाड़ी भर्ती मे आवेदन की डेट बढ़ी क्लिक करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!