आंगनवाड़ी न्यूज़फिरोजाबादहाथरस

सत्संग हादसे मे मरने वालो मे आंगनवाड़ी कार्यकत्री भी शामिल

आंगनवाड़ी न्यूज

देश के सबसे चर्चित हाथरस के सिकंदराराऊ सत्संग कांड मे 121 लोगो की मौत हो चुकी है जिसमे अब बाल विकास विभाग मे कार्यरत एक आंगनवाड़ी के मरने की सूचना मिली है। मृत आंगनवाड़ी का शव उनके गाँव पहुच चुका है।

फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज थाना क्षेत्र के गांव शेखूपुर की आंगनबाड़ी कार्यकत्री रामा देवी की हाथरस मे भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ के दौरान दबने से मौत हो गई। मृतक आंगनवाड़ी का शव बुधवार की सुबह अपने घर पहुंच गया है। घर पहुचने पर परिवार में चीख पुकार मच गई। सूचना मिलने तक परिवार वालो ने आंगनवाड़ी के शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।

जानकारी के लिए बता दे कि हाथरस के सिकंदराराऊ में होने वाले भोले बाबा के सत्संग की खबर मिलने पर सिरसागंज में रहने वाले बाबा के भक्त सत्संग के लिए तैयार हो गए। जिसमे सिरसागंज के कुंजपुर में रहने वाले वीर सिंह अपनी गाड़ी लेकर जा रहे थे तो गांव शेखूपुर की रामा देवी ,भगवान देवी ,मंशा देवी, बहादुरपुर की गुड्डी देवी, कमला देवी व कुंजपुर निवासी उर्मिला देवी भी इसी मेजिक गाड़ी से हाथरस गए थे।

आंगनवाड़ी कार्यकत्री के गाँव की निवासी अन्य महिला भगवान देवी ने बताया कि सिकंदराराऊ में बाबा का सत्संग चल रहा था। जब सत्संग खतम होने पर जैसे ही बाबा उठकर खड़े हुए तो भीड़ ने उनके पैर छूने के लिए उनके पीछे भागना शुरू कर दिया था।

इसी भीड़ मे आंगनबाड़ी रामा देवी और मनसा देवी दोनों दब गई थीं। किसी तरह एक सेवादार ने मनसा देवी को उठा लिया, लेकिन रामा देवी के जमीन पर गिरने के बाद कई लोग उनके ऊपर से निकल गए। जिसकी वजह से रामा देवी की दब कर मौत हो गई थी।

आंगनवाड़ी रामा देवी के पुत्र महेश और नरेश को जैसे ही पता चला कि सत्संग में भगदड़ मच गई है और इसमे लगभग 121 लोगों की मौत हो गई है।तो पूरे गांव के लोगो से जानकारी करने लगे कि कौन कौन गया था। उसके बाद रामा देवी के बेटे तुरंत ही हाथरस पहुंचे। देर रात हाथरस पहुचने पर पता चला कि उनकी मां की मौत हो गई है। रामा देवी शेरपुर ग्राम पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र पर नियुक्त थी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!