अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़

मानदेय बढ़ोत्तरी को लेकर केंद्र सरकार को चेतावनी

आंगनवाड़ी न्यूज

देश मे केंद्र मे नयी सरकार बनाने का बिगुल बज चुका है हर बड़े और छोटे दल जनता को लुभावने वादे कर रहे है। इसमे पार्टी हर वर्ग को ध्यान मे रखते हुए अपना अपना अलाप राग रही है जिसमे गरीब ,किसान ,महिलाओ दलित ,हिन्दू ,मुस्लिम नौकरी आदि मुद्दो पर मंच पर नेता भाषण दे रहे है।

लेकिन अभी तक एक मात्र कॉंग्रेस को छोड़कर किसी भी क्षेत्रीय या राष्ट्रीय पार्टी ने बाल विकास विभाग मे कार्यरत आंगनवाड़ी वर्करो के लिए कोई बयान नहीं दिया है। कांग्रेस ने केंद्र द्वारा दी जा रही मानदेय अंशदान राशि को दोगुना करने का घोषणा पत्र में शामिल किया है।

इसके लिए राजस्थान सहित देशभर की 42 लाख आंगनवाड़ी परिवारों ने विरोध भी प्रकट किया है। भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में मानदेय वृद्धि और प्रोत्साहन राशि मे सम्मान जनक बढ़ोतरी को शामिल भी नहीं किया गया है।

राजस्थान के जयपुर में इस माह 7 अप्रैल को आल इंडिया आंगनबाड़ी कर्मचारी फैडरेशन द्वारा आल इंडिया एम्पलाइज फैडरेशन के राष्ट्रीय संयोजक छोटीलाल बुनकर ने 20 राज्यों की आंगनबाड़ी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई थी।

हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े क्लिक करे
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े क्लिक करे

बैठक मे आए सभी संघठनों के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि जो भी राजनीतिक पार्टी लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में देश की 28 लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका व मिनी वर्करो के मानदेय वृद्धि मे सम्मान जनक बढ़ोतरी डालेगा उसी पार्टी को 28 लाख आंगनबाड़ी परिवार अपना समर्थन देगा।

अवगत हो कि भाजपा द्वारा जारी घोषणा पत्र में आंगनवाड़ी वर्करो के मानदेय वृद्धि मे कोई जिक्र नहीं किया गया है। वर्तमान मे केंद्र मे सत्ता दल बीजेपी सरकार ने पिछले 5 वर्षों में आंगनवाड़ी वर्करो के मानदेय मे कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है इससे पहले मोदी सरकार ने 2018 मे मात्र 1500 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी उसके बाद कुछ नहीं बढ़ाया।

ये भी पढे ……. घर घर जाकर आंगनवाड़ी पूछेगी पांच सवाल ?

ये भी पढे … कॉंग्रेस ने दिया मानदेय दुगने करने का वादा

ये भी पढे …. आनंदीबेन ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों का होगा कायाकल्प

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!