आंगनवाड़ी न्यूज़सोनभद्र

सोनभद्र में पोषाहार की कालाबाजारी 28 कार्यकत्रियों पर गिरी गाज

28 कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त

  • December 08, 2019
  •  

  •  

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : म्योरपुर और दुद्धी ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्रों का पोषाहार सितंबर माह में पकड़ा गया था। जांच के दौरान पता चला कि इस पोषाहार की कालाबाजारी की जाती रही है। ऐसे में तत्काल मुकदमा दर्ज कराते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा जांच टीम गठित कर दी गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर कइयों पर कार्रवाई हुई। विस्तृत जांच के बाद दो सीडीपीओ सहित 14 कार्मिकों को निलंबित किया गया था। अब शनिवार को दोनों ब्लाकों के कुल 28 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त कर दी गई।

जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि 18 व 19 सितंबर को कालाबाजारी के लिए रखे गए पोषाहार को पकड़ा गया था। उस मामले में म्योरपुर व दुद्धी ब्लाक के सीडीपीओ, आठ मुख्य सेविकाओं व चार लिपिक को निलंबित किया जा चुका है। इस मामले की विस्तृत जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद दोनों ब्लाक के 14-14 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त कर दी गई है। साथ ही जिले भर में जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। नौ दिसंबर से आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच की जाएगी। लाभार्थियों को मिलने वाले पोषाहार का सत्यापन होगा। पोषाहार वितरण में अनियमितता पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
इनकी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त
दुद्धी: हरनाकछार की शशिकला देवी, सलैयाडीह प्रथम की सुनीला सिंह, सलैयाडीह द्वितीय की नाजमा खातून, सलैयाडीह चतुर्थ की गायत्री देवी, करमडाड की मानकुंवर, झारोखुर्द द्वितीय की मीना देवी, गुलाल झरिया की रामदुलारी, झारोखुर्द प्रथम की निर्मला देवी, झारोखुर्द भुरसाखुर्द की शांति देवी, बीड़र चतुर्थ की थैलमादास, गडईबियार की पूनम देवी, डूमरडीहा प्रथम की सरस्वती देवी, डूमरडीहा की मुन्नी देवी, महुअरिया की हुसना खातून।
म्योरपुर: किरबिल द्वितीय की गीता देवी, किरबिल प्रथम की मीना देवी, किरबिल पंचम की पदमा देवी, रनटोला की लैलून निशा, कुसुम्हा तृतीय की कपिल कुमारी, इंजानी द्वितीय की चंद्रावती देवी, नेमना प्रथम की रकिबुननिशा, जरहां प्रथम की ¨बदु रानी, इंजानी चतुर्थ की उर्मिला देवी, ठीरूकी की प्रेमलता श्रीवास्तव, धरतीडाड़ की भोला देवी, नधीरा तृतीय की कलावती देवी, नधीरा चतुर्थ की सोनमति देवी व कुदरी प्रथम की मानती/मालती देवी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!