आंगनवाड़ी न्यूज़गोंडा

आंगनवाड़ी की शिकायत पर पहुंचे सीडीपीओ से हुई मारपीट

आंगनवाड़ी न्यूज

गोंडा जनपद के मनकापुर क्षेत्र मे आंगनबाड़ी केंद्र पर पोषाहार कि जांच करने गए बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मेंद्र कुमार गौतम व उनके चालक की पिटाई कर बंधक बनाए जाने के मामले में पुलिस ने समूह सचिव उषा समेत तीन पर केस किया है। परिषदीय स्कूल में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र पर जांच करने गए बाल विकास परियोजना अधिकारी व उनके चालक की स्वयं सहायता समूह के सचिव के पति के पति सुरेश उपाध्याय ने पिटाई की और स्कूल में बंधक बना लिया।

मनकापुर क्षेत्र में तैनात सीडीपीओ ने बताया कि बंदरही गांव मे संचालित आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकत्री उर्मिला त्रिवेदी ने दो माह से उजाला स्वयं सहायता समूह से राशन न मिलने की शिकायत की थी इस पर गुरुवार को दोपहर करीब 12.30 बजे वह प्राथमिक विद्यालय दुर्गापुर बंदरही में जांच करने के लिए गए थे।

पोषाहार वितरण की जांच के लिए समूह की सचिव ऊषा को वार्ता के लिए बुलाया गया था उन्होंने आंगनबाडी कार्यकत्री व समूह की सचिव उषा से पूछताछ शुरू की। कुछ देर बाद सचिव के पति सुरेश कुमार उपाध्याय अपने साथियों के साथ पहुंच गए और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से अभद्रता करनी शुरू कर दी।

सीडीपीओ ने बताया कि इसके बाद उनके साथ अभद्रता करने लगे। दी। सुरेश कुमार ने अपने साथियों को बुलाकर स्कूल का गेट बंद कर दिया और बाहर निकलने पर मारने की धमकी दी।और रौब गालिब करते हुए सीडीपीओ को जातिसूचक अपशब्द कहते हुए यहीं नहीं गला दबाते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए धक्का देकर गिरा दिया और अभद्रता करते हुए तबादला कराने की धमकी इसके बाद उन्हें घंटों बंधक बनाये रखा।

जब सीडीपीओ की सरकारी गाड़ी का चालक विनोद बचाने पहुंचा तो उसे भी कालर पकड़ने के मारा-पीटा और मारकर गिरा दिया। गांव के अन्य लोगों के पहुंचने और पुलिस को सूचना देने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए चला गया।

सीडीपीओ ने दूरभाष पर घटना की जानकारी एसडीएम व सीओ मनकापुर को दी। करीब डेढ़ घंटे के बाद गांव के और लोगों के आने के बाद वह स्कूल से निकल सके तब तक पुलिस नहीं पहुंची थी। सीडीपीओ ने मनकापुर कोतवाली में तहरीर दी है।

इस मामले मे जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार मौर्य ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। प्रभारी निरीक्षक मनकापुर राजकुमार सरोज ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस भेजी गई थी। इसकी जांच कराई जा रही है अभी बंधक बनाने की बात सामने नहीं आई है । लेकिन मारपीट और धक्का-मुक्की की गई है।

ये खबर आपको कैसी लगी ,या आपके मन मे आंगनवाड़ी के संबंध में कोई प्रश्न हो या जानकारी हो तो हमे कमेंट करके जरूर बताएं

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!