आंगनवाड़ी न्यूज़पुष्टाहाररामपुर

कार्यालय मे पोषाहार छिपाने वाली सीडीपीओ की खुली पोल

आंगनवाड़ी न्यूज

रामपुर जनपद के शाहबाद क्षेत्र में पुष्टाहार की कालाबाजारी के संबंध मे ऑनलाइन शिकायत दर्ज की गयी थी जिसका फर्जी तरीके से ऑनलाइन निस्तारण कर दिया गया इस शिकायत का निपटारा करने के बाद पुष्टाहार को कार्यालय में छुपा दिया गया।

लेकिन किसी तरह इसकी भनक ग्रामीणो को लग गयी जिस पर शिकायत करने वाले सुदीप कुमार भाकियू कार्यकर्ताओं को लेकर कार्यालय पहुंच गया और वहा हंगामा कर दिया। बाद मे इस मामले में प्रभारी सीडीपीओ ने जांच करने की बात कहकर पल्ला झाड लिया।

शाहबाद क्षेत्र के रुस्तमपुर गांव निवासी सुदीप कुमार ने गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर पुष्टाहार वितरण में अनियमितता किये जाने की ऑनलाइन शिकायत आईजीआरएस के माध्यम से की थी। लेकिन इस शिकायत के बाद उसके द्वारा की गयी शिकायत का फर्जी निस्तारण करते हुए गोदाम से अतिरिक्त पुष्टाहार को वहा से तत्काल बेच दिया गया।

कार्यालय का ताला खोलने को तैयार नहीं थीं सीडीपीओ

शुक्रवार को भाकियू नेता प्रमोद यादव की सूचना पर सभी कार्यकर्ता पहुच गए और हंगामा करना शुरू कर दिया किया। चूंकि उस वक्त कार्यालय बंद था। भाकियू के कार्यकर्ताओं ने ताला खोलने को कहा लेकिन प्रभारी सीडीपीओ शर्मा देवी ताला खोलने को राजी नहीं हुईं। भाकियू के कार्यकर्ताओं का कहना था कि कार्यालय मे अतिरिक्त पुष्टाहार रखा हुआ है लेकिन सीडीपीओ ने कार्यालय में पुष्टाहार होने से साफ इंकार कर दिया। लेकिन काफी देर तक भाकियू के कार्यकर्ता जिद पर अड़े रहे काफी देर हँगामा होने बाद कार्यालय का ताला खोला गया तोअंदर पुष्टाहार रखा हुआ था जिससे सीडीपीओ कि पोल खुल गयी।

इस संबंध मे प्रभारी सीडीपीओ शर्मा देवी का कहना है कि पुष्टाहार कार्यालय में कैसे आया, हमको इसकी जानकारी नहीं है। हमें तो अभी कुछ दिन पहले ही सीडीपीओ का चार्ज मिला है। लेकिन अब इस मामले की पूर्ण जांच कराएंगे।और जो भी गड़बड़ी है या इसमें जो भी दोषी पाये जाएंगे मिलेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!