आंगनवाड़ी न्यूज़औरैया

आंगनवाडी केन्द्र का ताला तोड वजन मशीन, लंबाई मशीन व बर्तन हुए चोरी

आंगनवाड़ी खबर

ओरैया जनपद के रुरुगंज क्षेत्र मे चोरों ने प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़ कर लाखों का सामान पार कर दिया। साथ ही चोर आंगनबाड़ी केंद्र व पंचायत घर से एमडीएम का राशन, बर्तन व कम्प्यूटर भी ले गए इस मामले मे पुलिस ने मौके पर जांच शुरू कर दी है ।

ये भी पढे…. सहायिका से कार्यकत्री बनाने के सम्बन्ध मे जारी आदेश,मानदेय होगा दुगना

जनपद के रुरुगंज पुलिस चौकी क्षेत्र मे गांव ऐली के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय,आंगनबाड़ी केंद्र व पंचायत घर में गुरुवार की रात चोरों ने जमकर लूटपाट की है। इन चोरों ने प्राथमिक विद्यालय के ऑफिस व रसोई में लगे ताले काट कर बर्तन, स्पीकर, कुर्सियां व बच्चों के खेल आदि का सामान, स्टेशनरी, किटें और एमडीएम का राशन को चुरा ले गए। साथ ही अलमारी में तोड़फोड़ कर सामान व बहुत से रजिस्टर सहित पूरे ऑफिस का सामान बेकार कर दिया है ।

ये भी पढे….83 बोरी पंजीरी घर मे रखने वाली गोदाम इंचार्ज को सात साल की सजा

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ममता ने खंड शिक्षा अधिकारी को शिकायती पत्र देकर सूचना दे दी है सूचना के अनुसार पंचायत घर के ताले तोड़कर चोरों ने सीसीटीवी कैमरे भी उखाड़ लिए और करीब 2 लाख रुपये का इलेक्ट्रॉनिक सामान भी ले गए है । इस चोरी की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी गयी है इस सूचना की जानकारी मिलने पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी गयी है। वही इस घटना की खबर पूरे क्षेत्र में सनसनी की तरह फैल गई है।

ये भी पढे……आंगनवाड़ी वर्करों को दिया जा रहा मानदेय न्यूनतम मजदूरी से अधिक : मुख्य सचिव

सुबह चोरी की सूचना मिलते ही क्षेत्र में ग्रामीणों की भीड़ पंचायत घर पहुंच गई। स्थानीय गाँव की ग्राम पंचायत सचिव शिवम साबित का कहना है कि शुक्रवार सुबह ग्रामीणों से उन्हें चोरी की सूचना मिली है। सूचना मिलने पर वह पंचायत घर पहुंचे तो देखा कि चोरों ने सभी कक्षों के ताले व कार्यालय कक्ष के पीछे का जंगला काटकर सामान चोरी कर ले गए है । उन्होंने बताया कि कंप्यूटर कक्ष से चोर कंप्यूटर, सीसीटीवी कैमरा, एलईडी टीवी, हाइडिस्क, एक प्रिंटर, इनवर्टर, दो बैट्री सहित अभिलेख भी चोरी कर लिए गए।

सचिव ने बताया कि पंचायत घर से भी चोरों ने करीब दो लाख रुपए के सामान चोरी कर दिया है । वही प्राथमिक विद्यालय मे संचालित होने वाले आंगनबाड़ी केंद्र से भी चोरो ने गिलास, कटोरी, बच्चो का वजन लेने वाली मशीन के साथ साथ लंबाई मशीन, चहक किट आदि भी चुरा ले गए है ।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!