आंगनवाड़ी न्यूज़गाजीपुर

हर परियोजना से दो आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां व सहायिका को मिलेगा 5 हजार का पुरुस्कार

आंगनवाड़ी न्यूज़

गाजीपुर उत्तर प्रदेश शासन ने श्री अन्न योजना में अच्छा कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं को सम्मानित करने के लिए संबंधित विभाग से नामों की सूची मांगी है। इसमें प्रत्येक ब्लाक या परियोजना से दो आंगनबाडी कार्यकत्रियों व दो सहायिकाओं का चयन किया जाएगा। केंद्र सरकार ने पोषण पखवाड़ा वर्ष 2023 मे मिलेट फार न्यूट्रिशन कार्यक्रम में अच्छा काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इसमें प्रत्येक ब्लॉक से दो आगनबाड़ी कार्यकत्रियों और दो सहायिकाओं का चयन कर इसका रिपोर्ट भेजा जाना है। जिसका चयन बाल विकास विभाग की ओर से शुरू हो गया है।

जनपद की कुल 17 परियोजनाओं मे 34 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व 34 सहायिकाओं को चयनित का सम्मानित किया जाएगा। इस सूची द्वारा चयनित आंगनबाडी वर्करो को पांच हजार व सहायिकाओं को 25 सौ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। उनका चयन विभाग की रिपोर्ट के आधार पर होगा।

जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पाण्डेय के अनुसार राज्य पोषण मिशन उत्तर प्रदेश के द्वारा एक पत्र विभाग को प्राप्त हुआ है। इसमें प्रत्येक ब्लॉक से दो आंगनबाडी और दो सहायिकाओं का चयन कर उसका नाम मांगा गया है। जिसके लिए विभाग की तरफ से सभी परियोजनाओं को इस संबंध में पत्र भेज दिया गया है। सभी ब्लाकों पर उनके कार्य के आधार पर चयन करते हुए सूची तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है।

श्री अन्य योजना के प्रोत्साहन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाली आंगनबाड़ी और सहायिका के साथ कार्य के आधार और आंगनबाड़ी केंद्रों का महीने में 21 दिनों का सफल संचालन के साथ सहयोग किया जाएगा। डीपीओ का कहना है कि इस तरह के चयन प्रक्रिया के बाद पुरस्कृत करने का मुख्य उद्देश उनके कार्यों में और गुणवत्ता लाना है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!