आंगनवाड़ी न्यूज़आदेश निदेशालय PDFसिद्धार्थनगर

कोटेदार ही दबा रहे आंगनवाडी केंद्रो का राशन

आंगनवाड़ी न्यूज

बाल विकास विभाग द्वारा चलाये जा रहे आंगनवाड़ी केन्द्रो पर राशन का फ्री वितरण किया जाता है इन केन्द्रो पर पात्र पंजीकृत महिलाओ और बच्चो को नियमानुसार कुपोषण दूर करने के लिए दाल,दलिया और रिफाइंड का वितरण होता है।

सिद्धार्थनगर जिले मे आंगनवाड़ी केन्द्रो पर कोटेदार के माध्यम से आने वाला राशन की आपूर्ति नहीं हो रही है। इस संबंध मे जिले के आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन द्वारा आंगनवाड़ी वर्करो की बैठक आयोजित की गयी जिसमे कोटेदारों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर राशन न देने को लेकर आंगनवाड़ी वर्करो ने गुस्सा जाहिर किया और इन कोटेदारों पर कार्यवाही करने की मांग उठाई गयी।

संगठन द्वारा आयोजित की गयी इस बैठक मे कई मुद्दे उठाए गए जिसमे समय समय पर जिले के विभागीय अधिकारी और संगठन के बीच वार्ता करते हुए समन्वय न बनाने पर भी रोष जताया गया है।

शासन के स्पस्ट निर्देश है कि जिले की विभागीय समस्याओ को दूर करने के लिए जिले के विभागीय अधिकारी और आंगनवाड़ी वर्करो के बीच आपसी वार्ता करते रहना चाहिए।

आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन की बैठक कलक्ट्रेट परिसर में राखी गयी थी। संगठन की इस बैठक मे प्रदेश महामंत्री एवं जिलाध्यक्ष प्रभावती देवी का कहना है कहा कि जिले के विभागीय अधिकारियों की लापरवाही की वजह से आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को शोषण का सामना करना पड़ रहा है। लाभार्थियो को मिलने वाला राशन इन कोटेदारों की वजह से नहीं मिल रहा है।

इस संबंध मे बाल विकास परियोजना अधिकारी और जिला कार्यक्रम अधिकारी से शिकायत की गयी थी लेकिन अभी तक कोई सुनवाही नहीं हुई। सीडीपीओ द्वारा फर्जी डीआई बनाकर राशन गबन करने की खबर मिल रही है। इसीलिए अब आंगनवाड़ी के अधिकार और हक के लिए सभी आंगनवाड़ी वर्करो को एकजुट होकर अपनी ताकत का अहसास कराना होगा।

जिलाध्यक्ष प्रभावती देवी का कहना है कि अगर आंगनवाड़ी वर्करो की समस्याओ का समाधान नहीं किया जाता है तो उच्चाधिकारियों से मिलकर शिकायत का समाधान किया जाएगा।

आंगनवाडी संगठन और विभागीय अधिकारी से वार्ता का आदेश

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!