आंगनवाड़ी न्यूज़बस्ती

मनमानी करने वाली सुपरवाइजर के खिलाफ डीपीओ ने किया लेटर जारी

आंगनवाड़ी न्यूज

बस्ती जिले मे मुख्य सेविका कामिनी कुमारी के खिलाफ जिला कार्यक्रम अधिकारी सावित्री देवी ने निदेशक को पत्र भेजा है। डीपीओ द्वारा जारी पत्र के अनुसार सुपरवाईजर कामिनी कुमारी पर उच्चाधिकारियों के निर्देश की अवहेलना के आरोप लगाए गए हैं। जिसकी वजह से डीपीओ ने सुपरवाईजर कामिनी कुमारी के खिलाफ ये कार्यवाही की है।

बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार की निदेशक सरन ब्रोका को भेजे पत्र में डीपीओ सावित्री देवी ने मुख्य सेविका कामिनी कुमारी को 28 नवंबर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इस कारण बताओ नोटिस में मुख्य सेविका पर मनमाने तरीके से बिना अनुमति व बिना स्वीकृति के अवकाश का उपयोग करना, जिला पोषण समिति की बैठक में अनुपस्थित रहना, अपने मनमाने तरीके से शासकीय कार्यों के विपरीत कार्य करना, डीएम के निर्देश पर किए गए स्थानान्तरण के आदेश का पालन न करना , उच्चाधिकारियों के समक्ष भ्रामक तथ्य प्रस्तुत करने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए है।

ये भी पढे … आंगनवाड़ी केन्द्रो का बदलेगा लुक

सुपरवाईजर कामिनी कुमारी ने बच्चे और पति के स्वास्थ्य का हवाला देकर 17 अक्तूबर को प्रार्थना-पत्र दिया था। और उसी दिन जिले की गौर परियोजना पर कार्यभार ग्रहण करने की भी सूचना दी। लेकिन कार्यभार ग्रहण करने की सूचना पर लिपिक का हस्ताक्षर नहीं पाये गए है।

कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक ने बताया कि कामिनी कुमारी ने अवकाश के बाद पहली बार गौर परियोजना पर 22 नवंबर को अपना योगदान दिया था और उन्होंने स्वयं बाल विकास परियोजना गौर में उपस्थित होकर अपने हाथ से रजिस्टर मनमाने तरीके से बनाकर अंकन किया। जिसकी वजह से लिपिक ने सुपरवाईजर के ऐसा करने पर उनको रोका तो कामिनी कुमारी ने उनके साथ अभद्रता की जिसकी वजह से लिपिक ने सुपरवाईजर के खिलाफ लिखित शिकायत की है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!