आंगनवाड़ी न्यूज़फिरोजाबाद

लंबे समय से जमी सुपरवाइजर के खिलाफ आंगनवाड़ी वर्करों ने दिया ज्ञापन

आंगनवाड़ी न्यूज

सालो से जमी सुपरवाईजर के खिलाफ जिले की आंगनवाड़ी वर्करो ने मोर्चा खोल दिया है इन वर्करो ने अपनी मांगो को लेकर एक ज्ञापन भी डीपीओ को दिया है वर्करो का कहना है इस बारे मे कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

फिरोजाबाद मे स्थानीय जिले की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की यूनियन ने अपनी समस्याओ को लेकर जिला कार्यक्रम अधिकारी को अपना ज्ञापन दिया है। आंगनवाड़ी यूनियन का कहना है कि जिले मे आंगनवाड़ी वर्करो के साथ बहुत समस्याए आ रही है।

इन समस्याओ के निराकरन के लिए बाल विकास विभाग के अधिकारियों को बहुत बार अवगत कराया जा चुका है। आंगनवाड़ी यूनियन का कहना है कि विभाग के जिला स्तरिय अधिकारियों को शासन के आदेशानुसार हर महीने कार्यकत्रियों को बुलाकर उनकी समस्याएं को सुनना चाहिए लेकिन इस आदेश पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आंगनवाड़ी यूनियन के पदाधिकारियों की टीम के साथ जिले की आंगनवाड़ी वर्करो ने जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय कुमार से वार्ता की। इस वार्ता मे आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी समस्याओ का लिखित पत्र देते हुए कहा कि एनआरसी केंद्र को शिकोहाबाद से फिरोजाबाद ट्रान्सफर किया जाए और जिले की अलग अलग परियोजनाओ मे सालो से एक ही क्षेत्र मे जमी सुपरवाईजरों का तबादला किया जाए। साथ ही जिले की टूंडला परियोजना की जांच कराई जाए।

आंगनवाड़ी वर्करो ने समूह से राशन वितरण का कार्य हटाने, परियोजनाओं मे बाहरी व्यक्तियों के हस्तक्षेप बंद करने, राशन कोटेदार से उठने वाले खाद्यान्न की जांच कराये जाने की मांग की है साथ ही पूर्व मे जिले की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का कटा हुआ मानदेय देने की मांग की।

आंगनवाड़ी वर्करो ने कहा कि जिले मे सुपरवाइजर हर कार्य के लिए केंद्र पर न बुलाकर अलग अलग जगह बुलाती है अगर सुपरवाइजर को कोई निरीक्षण करना है तो आंगनवाड़ी केंद्र पर आकर जांच करें। आंगनवाड़ी वर्करो पर मुख्य सेविका द्वारा बेवजह दबाब बनाया जाता है आंगनवाड़ी वर्करो का अनावश्यक शोषण किया जा रहा है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!