अमरोहाआंगनवाड़ी न्यूज़

आंगनवाड़ी की बेटी बनी एसडीएम,यूपीपीसीएस मे आई 39वी रैंक

आंगनवाड़ी न्यूज

अमरोहा जिले के हसनपुर तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत तरौली के मजरा नया गांव निवासी वीरपाल सिंह जाटव की बेटी निधि का पीसीएस में चयन हुआ है। उसे पहले ही प्रयास में 39वीं रैंक मिली है। निधि की मां प्रगति देवी गांव के प्राथमिक विद्यालय में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद पर तैनात है।आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी निधि को रैंक के हिसाब से एसडीएम पद पर चयन हुआ है।

निधि के पिता वीरपाल सिंह छोटे से किसान हैं। निधि ने कक्षा पांच तक की पढ़ाई गांव के प्राथमिक विद्यालय से की। उसके शिक्षक प्रमोद नागर का कहना है कि निधि बचपन से ही पढ़ाई में तेज थी। उसने कक्षा छह से आठ तक गंगेश्वरी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में शिक्षा ग्रहण की। हाई स्कूल रहरा के शिक्षा भारती व इंटर श्री बिहारी सिंह त्यागी कन्या इंटर कॉलेज से किया। परसो मंगलवार की शाम रिजल्ट घोषित होते ही परिवार में खुशी छा गई।

निधि ने मुरादाबाद के हिन्दू कॉलेज से स्नातक पास किया। फिर वह दिल्ली के मुखर्जी नगर में सिविल सर्विसेज की कोचिंग करने लगी। पहले ही प्रयास में निधि को 39वीं रैंक मिली। निधि चार बहन भाइयों में बड़ी है। निधि अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों व माता-पिता को दिया है।

निधि के पिता वीरपाल सिंह के दो पुत्री तथा एक पुत्र है। खेती के साथ वह मेहनत मजदूरी कर अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा ग्रहण करा रहे हैं। जबकि पत्नी प्रगति गांव में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है। बड़ी बेटी निधि ने प्राथमिक शिक्षा अपने गांव तरौली के प्राथमिक विद्यालय से प्राप्त की थी।

ये भी पढे …. आंगनवाड़ी के बेटे की यूपीपीसीएस मे दसवी रैंक

निधि ने कक्षा 6 से 8 तक की शिक्षा कस्तूरचा गांधी आवासीय विद्यालय गंगेश्वरी, हाईस्कूल शिक्षा भारती इंटर कालेज रहरा से वर्ष 2016 में 84.17 प्रतिशत अंक हासिल कर किया था। इंटरमीडिएट वर्ष 2018 में 87.20 प्रतिशत अंक हासिल कर विहारी सिंह कन्या इंटर कालेज रहरा से पास किया था। इसके बाद मुरादावाद से बीए करने के बाद दिल्लो मुखर्जी नगर से सिविल सर्विस की तैयारी शुरू कर दी थी।

पहले ही प्रयास में छात्रा निधि ने पीसीएस बनकर अपने माता-पिता, गांव और क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया है। बेटी को इस सफलता से परिवार में हर्ष की लहर दौड़ गई है। निधि को प्राथमिक शिक्षा ग्रहण कराने वाले गांव के प्रधान के पति शिक्षामित्र प्रमोद नागर ने बताया कि निधि बचपन से ही पढ़ाई में बहुत गंभीर रही है।

पीसीएस में चयनित होकर दिल्ली से घर पहुंची निधि का ग्रामीणों के साथ स्वागत किया। निधि के साथ उसके माता-पिता का भी सम्मान किया गया।अच्छे अंक आने पर बिहारी सिंह कन्या इंटर कालेज के प्रबंधक ब्रहादत्त त्यागी ने बताया कि छात्रा निधि ने इंटरमीडिएट में विद्यालय टाप किया था। जिस पर विद्यालय की तरफ से निधि को साइ‌किल देकर सम्मानित किया गया था।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!