आंगनवाड़ी न्यूज़आदेश जिला PDFगोरखपुर

आंगनवाड़ी वर्करो ने किया साड़ी लेने से इनकार, डीपीओ ने किया आदेश जारी

आंगनवाडी न्यूज़

गोरखपुर जनपद के गोला क्षेत्र में बाल विकास परियोजना द्वारा संचालित आंगनवाडी केन्द्रों में कार्यरत कार्यरत 22 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं ने उत्तप्रदेश शासन द्वारा फ्री में वितरण हेतु भेजी गयी साड़ी को लेने से मना कर दिया है। इसको लेकर सीडीपीओ ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसे अनुशासनहीनता बताया।

अवगत हो कि जिले की आंगनवाडी यूनियन आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायिका एसोसिएशन द्वारा बाल विकास परियोजना के कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष गीतांजली मौर्य की अध्यक्षता मे एक बैठक आयोजित की गयी थी जिसमे शासन द्वारा आंगनवाडी कार्यकत्रियों व सहायिका को वितरण किये जाने वाली साड़ी को वापस करने का निर्णय लिया गया था क्योंकि साडी की गुणवत्ता बेहद ही ख़राब थी और साडी पर विभागीय लोगो भी प्रिन्तिद है जो एक महिला के लिए बहुत हास्यप्रद है ।

बैठक में आंगनवाडी विजय लक्ष्मी राय ने कहा कि महामारी काल में सरकार के द्वारा पोषण ट्रैकर का अभियान चलाया गया था। जिसमें प्रत्येक महीने 500 रूपए अतिरिक्त मानदेय देने की बात कही गयी थी। लेकिन आज तक नहीं दिया गया । विभाग द्वारा मिलने वाली साड़ी पर भी पोषण ट्रैकर को प्रिंट किया गया है सरकारी आदेश में हैंडलूम की साड़ी देने की बात कही गयी थी शासन द्वारा भेजी गयी इस साड़ी की गुणवत्ता बहुत खराब है इसका कपडा बहुत ही पारदर्शी है इसलिए सर्वसम्मति से जिले की सभी आंगनवाडी वर्करो ने इसे वापस करने का निर्णय लिया है।

गोला ब्लाक की सीडीपीओ सुमन गौतम का कहना है कि शासन द्वारा जो साड़ी भेजी गयी है उसमे 176 आंगनवाडी केंद्रों की वर्करो को दे दिया गया है। कुछ आंगनवाडी ने अभी भी कार्यलय पर साड़ी को छोड़ दिया है यूनियन द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के कार्यालय पर बैठक की गयी है । इन आंगनवाडी वर्करो के उपर विभाग द्वारा अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

डीपीओ द्वारा जारी आदेश

कार्यालय-में-साड़ी-फेंकने-के-सम्बंध-में

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!