आंगनवाड़ी न्यूज़मैनपुरी

डीपीओ कार्यालय से आंगनवाड़ी वर्करों के आरक्षण दस्तावेज गायब

आंगनवाड़ी न्यूज

मैनपुरी जनपद मे बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं के आरक्षण से जुड़े दस्तावेज़ गायब हो चुके है।

चूंकि ये दस्तावेज़ पिछले 15 महीने से गायब है काफी खोज बीन करने के बाद भी अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। इसीलिए अब डीपीओ कार्यालय के प्रधान सहायक ने दस्तावेज़ न मिलने के कारण अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

जिले के विकास भवन स्थित जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में प्रधान सहायक सतीश कुमार यादव ने कोतवाली पुलिस मे तहरीर देते हुए बताया कि 18 अप्रैल 2022 को उन्होने आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका, मिनी कार्यकत्री, सहायिका के चयन पटल का कार्यभार संभाला था।

लेकिन कार्य भार देते हुए आंगनवाड़ी के चयन से जुड़ी आरक्षण पत्रावली किसी भी अधिकारी और कर्मचारी द्वारा उन्हें नहीं दी गई थी और न ही आरक्षण चयन पत्रावली उनके कार्यालय में उपलब्ध है।

चूंकि अब जल्द ही आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने के आसार थे लेकिन अब ये आरक्षण पत्रावली गायब होने से जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है।

ये पत्रावली किसने और कब गायब की इस संबंध में किसी को कोई जानकारी नहीं है। इससे आने वाली आंगनवाड़ी भर्ती मे बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है।

सतीश कुमार यादव द्वारा कोतवाली पुलिस मे तहरीर देने पर अज्ञात के खिलाफ पत्रावली गायब करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस संबंध मे कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरूकर दी है।

प्रधान सहायक सतीश कुमार ने बताया कि 18 अप्रैल 2022 से 24 जनवरी 2024 तक की पत्रावली उनके कार्यालय में नहीं है। किसी अज्ञात द्वारा पत्रावली को गायब कर दिया गया है।

कोतवाली प्रभारी का कहना है कि पत्रावली गायब के संबंध में तहरीर मिली है इसके लिए जांच शुरू कर दी गई है। पत्रावली को गायब करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी और पत्रावली को बरामद कर कार्यालय मे भेज दी जाएगी ।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!