आंगनवाड़ी न्यूज़पीलीभीतबुलंदशहर

तीन साल से बन रहा आंगनवाडी केंद्र अधुरा ,कार्यकत्री सहित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

आंगनवाडी न्यूज़

पीलीभीत के पूरनपुर गांव जेेठापुर खुर्द में तीन साल पहले शुरू हुए आंगनबाड़ी केंद्र के भवन का निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हो सका है। इससे आंगनवाडी कार्यकत्री और ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।आंगनबाड़ी केंद्र अधूरा होने पर ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि आंगनबाड़ी भवन निर्माण का कार्य तीन वर्ष पहले पंचायत राज विभाग द्वारा शुरू कराया गया था। अभी तक भवन का निर्माण पूरा नहीं हो सका है। कई बार अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया लेकिन मामले की कोई सुध नहीं ली गई। खंड विकास अधिकारी को पत्र देकर जल्द निर्माण कार्य पूरा कराने की मांग की गई है।

पूरनपुर तहसील क्षेत्र के गांव जेठापुर कलां में आंगनबाड़ी केंद्र कंपोजिट विद्यालय में संचालित है। इस आंगनवाडी केंद्र में गर्भवती महिलाओं, बच्चों का टीकाकरण, लाभार्थियों का वजन और ऊंचाई की नाप लेने, ड्राई राशन वितरण का कार्य, तीन से छह वर्ष तक के बच्चों का शिक्षण कार्य सही से नहीं हो रहा है। केंद्र की स्थिति अनुकूल न होने के कारण बच्चों को खुले में बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है। इस संबंध में आंगनबाड़ी कार्यकत्री नेमा देवी सहेत अन्य ग्रामीणों ने कई बार विभागीय अधिकारियों को पत्र दिए लेकिन हर बार समस्या को अनसुना कर दिया जाता है । जिसके कारण आंगनवाडी व ग्रामीणों में नाराजगी है इन ग्रामीणों में रविंद्र कुमार, राजेश कुमार, कौशल शर्मा, धर्मेंद्र कुमार, ललित कुमार आदि ने खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर जल्द ही निर्माण कार्य पूरा न होने पर उग्र आंदोलन छेड़ने की बात कही है।

आंगनवाडी वर्करो द्वारा किया गया मास्क वितरण

बुलंदशहर के शिकारपुर में गणतंत्र दिवस पर देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्थानीय क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मास्क बनाकर घर-घर वितरण किया । सीडीपीओ डॉ. शिवानी वर्मा ने बताया कि जटपुरा मुकीमपुर, शिवनगर दूंसरी, मुस्तफाबाद डडुआ, खंडवाया, धुंधरावली वनवारीपुर की आंगनवाडी कार्यकत्रि मीरा देवी, सीमा शर्मा, आरती मिश्रा, पिंकी, मधु गीता, कृष्णा, सुमन, पुष्पा, प्रीती, सुशीला, शारदा, , विमलेश आदि ने घर पर मास्क बनाए और इन मास्क का घर-घर जाकर लोगों को वितरण किया । साथ ही कोरोना से सुरक्षा व बचाव के सम्बन्ध उन्होंने लोगों को समझाया कि कोरोना से बचाव ही उपचार है। इसीलिए मास्क अवश्य लगाएं और साथ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!