आंगनवाड़ी न्यूज़गौतम बुद्ध नगर

विभाग की राज्यमंत्री के मुंह पर ही कर दी आंगनवाड़ी वर्करों ने मानदेय बढ़ोत्तरी की फरियाद

आंगनवाड़ी न्यूज

जनपद गौतमबुद्ध नगर मे बाल विकास व पुष्टाहार विभाग की राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के नेतृत्व में गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में पोषण पखवाड़ा का कार्यक्रम आयोजित किया गया लेकिन इस कार्यक्रम मे आंगनवाड़ी वर्करो ने मंत्री के सामने ही अपनी समस्याओ का रोना शुरू कर दिया जिससे कार्यक्रम मे असहज स्थिति उत्पन्न हो गई। धीरे धीरे एक के बाद एक कई आंगनवाड़ी वर्करो द्वारा अपनी अपनी समस्याओ को लेकर आवाज बुलंद की जिसमे आगनवाड़ी वर्करो ने पोषण पुनर्वास केंद्र पर सुविधाओं की कमी और बहुत ही कम मानदेय को लेकर मंत्री के सामने ही कहना शुरू कर दिया ।

आंगनवाड़ी से जुड़ी आंगनवाड़ी भर्ती और मानदेय जैसी हर खबर को सबसे पहले देखने के लिए आज ही प्ले स्टोर से एप डाऊनलोड करे

इस कार्यक्रम मे बहुत सी आंगनबाड़ी वर्करो ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। कई आंगनवाड़ी वर्करो का कहना था कि पोषण पुनर्वास केंद्र पर सुविधाओं की भारी कमी है जबकि अधिकतर आंगनवाड़ी वर्करो का कहना था कि जब हम पूरी ईमानदारी से अपना काम करते हैं तो हमे मिलने वाला मानदेय इतना कम क्यो है इतने कम मानदेय मे हमारे बच्चों का ही पोषण भी सही से नहीं हो पा रहा है। साथ ही एक-एक आंगनवाड़ी वर्कर को दो से तीन आंगनवाड़ी केंद्र की जिम्मेदारी दे दी गई है अगर सरकार हमारा सम्मान ही करना चाहती है तो सबसे पहले हमारा मानदेय सम्मानजनक करे । इस दिखावा वाले मान से हमारा परिवार नहीं चलेगा इतना सुनने पर मंत्री ने इतना ही जवाब दिया कि हम आपकी समस्याओ को आगे रखेंगे

आंगनवाड़ी से जुड़ी आंगनवाड़ी भर्ती और मानदेय जैसी हर खबर को सबसे पहले देखने के लिए आज ही प्ले स्टोर से एप डाऊनलोड करे

राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने अपने विचार रखते हुए कहा कि आप सभी बहनें बहुत ऊर्जावान हैं आपलोगों के कंधे पर बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। आप लोगों के काम की प्रशंसा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी करते हैं। आप के कंधों को बच्चों का भविष्य संवारने की जिम्मेदारी है। उन्होंने अपील की कि मोटे अनाज से होने वाले लाभ का प्रचार प्रसार करें। लोगों को बताएं कि मोटा अनाज खाने से शुगर, अस्थमा बीमारी नहीं होती है।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी का कहना था कि सरकार की योजना को हर समुदाय तक पहुंचाने का महत्वपूर्ण काम आंगनबाड़ी वर्करो द्वारा किया जाता है। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्करो ने आंगनवाड़ी केंद्र पर जिन सुविधाओं को लेकर अपनी समस्याओ को रखा है उसे जल्द दूर कराया जाएगा।

आंगनवाड़ी से जुड़ी आंगनवाड़ी भर्ती और मानदेय जैसी हर खबर को सबसे पहले देखने के लिए आज ही प्ले स्टोर से एप डाऊनलोड करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!